IND vs SL: शमी के 5 और सिराज के 3 विकेट के दम पर भारत ने रचा इतिहास, श्रीलंका को 302 रनों से धोया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1941873

IND vs SL: शमी के 5 और सिराज के 3 विकेट के दम पर भारत ने रचा इतिहास, श्रीलंका को 302 रनों से धोया

IND vs SL: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में इतिहास रच दिया है. वानखेड़े में खेले गए मैच में श्रीलंका को 302 रनों से हराया शमी ने  5 विकेट झटके. जबकि मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट लिए. 

 

IND vs SL: शमी के 5 और सिराज के 3 विकेट के दम पर भारत ने रचा इतिहास, श्रीलंका को 302 रनों से धोया

IND vs SL Highlights: वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने अपने 7वें मुकाबले में श्रीलंका ने 302 रनों  से हराकर इतिहास रच दिया है. इससे पहले भारत ने साल 2007 के वर्ल्ड कप में बरमुडा को 257 रनों से हराया था.  टीम इंडिया टूर्नामेंट अभी तक अजेय है.  भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 357 लगाए. इस मैच में हीरो मोहम्मद शमी रहे.

श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने वानखेडे़ में पहले टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी. भारत ने पहले बल्लेबाजी कर हुए 357 रन बनाए. ऑपनर शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली. गिल ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए. विराट कोहली फिर से एक बार अपने 49वें शतक से चुक गए. कोहली ने 88 रनों की अहम पारी खेली. जबकि टूर्नामेंट में अपने फॉर्म से जूझ रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए 56 बॉल में 82 रन बनाए. जबकि केएल राहुल ने 22 और रविंद्र जडेजा ने 35 रनों का योगदान दिया. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 12 रन बनाए.

श्रीलंकाई बॉलरों की भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर क्लास लगाई, किसी भी बॉलर को मेजबान भारत के बल्लेबाजों ने हावी नहीं होने दिया. हालांकि, दिलशान मदुशंका ने5 विकेट जरूर लिए. वहीं चमीरा ने एक विकेट लिया.   

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बहुत खराब रही. भारतीय तेज आक्रमक के आगे श्रींलका के बल्लेबाजा लड़खड़ा गई. एशिया कप के फाइनल की याद को ताजा कर दिया. मोहम्मद सिराज ने शुरुआत में तीन विकेट लेकर श्रीलंका की टीम की कमड़ तोड़ दी. उसके बाद मोहम्मद शमी ने आकर कहर बरपा दिया. श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 14 रन कासुन रजिथा ने बनाया. शमी ने एक बार फिर से टूर्नामेंट में पांच विकेट लिए. जबकि मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट लिया.   

 

 

Trending news