IND vs ENG: रांची में जो रूट का चला बल्ला, भारत की बढ़ी मुश्किल; डेब्यूटेंट आकाश दीप भी चमके
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2124917

IND vs ENG: रांची में जो रूट का चला बल्ला, भारत की बढ़ी मुश्किल; डेब्यूटेंट आकाश दीप भी चमके

IND vs ENG 4th Test: इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 302 रन लगा दिए हैं. अनुभवी बल्लेबाज जो रूट 106 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.वहीं, भारत की तरफ से आकाश दीप ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए.

 

IND vs ENG: रांची में जो रूट का चला बल्ला, भारत की बढ़ी  मुश्किल; डेब्यूटेंट आकाश दीप भी चमके

IND vs ENG 1st Day Report: भारत और इंग्लैंड बीच टेस्च सीरीज का तीसरा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है. इस निर्णायक मैच में मेहमान टीम इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 302 रन लगा दिए हैं. अनुभवी बल्लेबाज जो रूट 106 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं, जबकि उनका साथ ओली रॉबिनसन 31 रन बनाकर दे रहे हैं. वहीं, टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर रहे आकाश दीप ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. 
 
इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी चुनी. मेहमान टीम की शुरुआत फिर से खराब रही. ऑपनर बेन डकेट सिर्फ 11 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके तुरंत बाद ओली पोप भी बिना खाता खोले मैदान से बाहर चले गए. हालांकि,  दूसरी तरफ से जैक क्राउली ने पारी को संभाले रखा.  उन्होंने 47 रनों की अहम पारी खेली.  बता दें कि टॉ-3 बल्लेबाज महज 57 रन पर आउच हो गए थे.

रूट का चला बल्ला
एक वक्त ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम शायद 150 रन के आंकड़े तक ऑलआउट हो जाएगी. लेकिन इंग्लैंड की डूबती नैया को टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने पार लगाया. रूट ने नीचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. जॉनी बेयरस्टो ने 38 रनों की तूफानी पारी जरूर खेली, लेकिन वह भी रवि अश्विन के शिकार हो गए. वहीं, टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने फिर से एक बार फैंस को निराश किया. स्टोक्स ने सिर्फ 3 रन  बनाए.जबकि बेन फोक्स 47 रनों का योगदान दिया. टॉम हार्टली ने 13 रन बनाए.     

आकाश दीप डेब्यू मैच में चमके 
भारत के लिए डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाजों आकाश दीप ने जबदस्त गेंदबाजी की. उन्होंने रांची के मैदान में शानदार नजारा पेश करते हुए इंग्लैंड के टॉप-3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाया. इसके अलाव पेसर मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट लिए. वहीं, स्टार स्पिनर रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला. 

Trending news