IND vs ENG: रवींद्र जडेजा ने घरेलू सरजमीं पर रचा इतिहास, दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव के क्लब में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2115104

IND vs ENG: रवींद्र जडेजा ने घरेलू सरजमीं पर रचा इतिहास, दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव के क्लब में हुए शामिल

Ravindra Jadeja Record & Stats:  राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन, शनिवार को मेजबान टीम ने मेहमान टीम इंग्लैंड को 319 रन पर ऑल आउट कर 205 रनों की बढ़त ले ली है. इंग्लैंड की पारी के दौरान 23 चौकों और दो छक्कों की मदद से 153 रन बनाने वाले बाएं हाथ के ऑपनर बल्लेबाज बेन डकेट के अलावा कोई भी बल्लेबाज अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सका.

IND vs ENG: रवींद्र जडेजा ने घरेलू सरजमीं पर रचा इतिहास, दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव के क्लब में हुए शामिल

Ravindra Jadeja Record & Stats: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच राजकोट में तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से जारी है. मेजबान भारत अभी तक मजबूत स्थित में नजर आ रही है. ऑलराउंडर रवि अश्विन ने 500 विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में एक और अध्याय जोड़ दिया है. और, अब रवीन्द्र जडेजा के नाम क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में नई उपलब्धि दर्ज हो गई है.   

दरअसल, स्टार इंडिया स्पिनर रवीन्द्र जडेजा ने पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को आउट कर घरेलू मैदान पर 200 टेस्ट विकेट अपने नाम दर्ज किया. इसी के साथ जेडजा ने महान गेंदबाज अनिल कुंबले की फेहरिस्त में अपनी जगह बना ली है. वह 200 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले पांचवें भारतीय गेंदबाज भी बन गए हैं.

राजकोट में चल रहे तीसरे टेस्ट में जडेजा ने स्टोक्स के अलावा बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम हार्टली को भी अपना शिकार बनाया. इससे पहले गुरुवार को बाएं हाथ के बल्लेबाज ने बल्ले से अपना कौशल दिखात हुए टेस्ट फॉर्मेट में 3000 से ज्यादा रन और 250 से अधिक विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने थे. 

3000 रन, 250 से ज्यादा विकेट लेने वाले बने तीसरे भारतीय
जडेजा ने राजकोट में घरेलू दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. उन्होंने इस दौरान शानदार शतक भी लगाया.  जडेजा ने अब तक भारत का प्रतिनिधिक्व करते हुए 70 मैचों में 3003 रन बनाए हैं और 280 विकेट झटके हैं. वहीं, पूर्व कप्तान  कपिल देव 131 मैचों में 5,248 रन और 434 विकेट के साथ इस लिल्ट में टॉप पर काबिज हैं, जबकि अश्विन ने अब तक 98 मैचों में 3,271 रन बनाए हैं और 500 विकेट लिए हैं.

राजकोट में अब तक क्या-क्या हुआ?
राजकोट टेस्ट की बात करें तो तीसरे दिन शनिवार को मेजबान टीम ने मेहमान टीम इंग्लैंड को 319 रन पर ऑल आउट कर 205 रनों की बढ़त ले ली है. इंग्लैंड की पारी के दौरान 23 चौकों और दो छक्कों की मदद से 153 रन बनाने वाले बाएं हाथ के ऑपनर बल्लेबाज बेन डकेट के अलावा कोई भी बल्लेबाज अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सका.

भारत के लिए गेंदबाजी मोहम्मद सिराज ने 21.1 ओवर के स्पेल में 24 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. जबकि जडेजा और कुलदीप यादव दो-दो विकेट हासिल किए.  वहीं, जसप्रीत बुमराह और अश्विन ने एक-एक विकेट लिया. खबर लिखे जाने तक भारत दूसरी पारी में रोहित शर्मा के रूप में एख विकेट खोकर 94 रन बना लिए हैं. जायसवाल 49 रन, गिल 21 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.

Trending news