IND vs BAN: करो-मरो मैच में बांग्लादेश की कड़ी परीक्षा, बुमराह और सूर्यकुमार पर रहेंगी सबकी निगाहें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2302699

IND vs BAN: करो-मरो मैच में बांग्लादेश की कड़ी परीक्षा, बुमराह और सूर्यकुमार पर रहेंगी सबकी निगाहें

IND vs BAN Preview:  भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक T201 में  13 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत का पलड़ा काफी भारी है. मेन इन ब्लू ने 13 मैचों में बंगाल टाइगर्स को हराया है. वहीं, टी20 वर्ल्ड में चार में से चार मैचों में भारत ने बांग्लादेश को धूल चटाई है.

IND vs BAN: करो-मरो मैच में बांग्लादेश की कड़ी परीक्षा, बुमराह और सूर्यकुमार पर रहेंगी सबकी निगाहें

IND vs BAN Preview: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में जीत के साथ शुरुआत करने के बाद अब भारत का सामना बांग्लादेश से होगा. बांग्लादेश को सुपर- 8 के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में बांग्लादेश इस मैच में भारत को हराकर वापसी करना चाहेगा, जबकि टीम इंडिया अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. दोनों टीमों भिड़ंक एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में होगी. इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार शनिवार को रात 8 बजे से होनी है.

भारत का पलड़ा भारी
भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक T201 में  13 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत का पलड़ा काफी भारी है. मेन इन ब्लू ने 13 मैचों में बंगाल टाइगर्स को हराया है. वहीं, टी20 वर्ल्ड में चार में से चार मैचों में भारत ने बांग्लादेश को शिकस्त दी है. 

भारत के लिए सलामी जोड़ी बनी चुनौती   
नासाऊ, न्यूयॉर्क की मुश्किल पिचों पर अपना अभियान शुरू करने वाली टीम इंडिया अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही है. लीग स्टेज में अमेरिका, पाकिस्तान और आयरलैंड को धूल चटाने वाली भारतीय टीम ने सुपर-8 के पहले मैच में अफ़ग़ानिस्तान को करारी शिकस्त देकर सुपर-8 में धामेकादार एंट्री की है. सलामी जोड़ी के अलावा भारतीय टीम के पास अभी चिंता करने का और कोई वजह नहीं है.

वहीं, नजमुल होसैन शान्तो की टीम बांग्लादेश के लिए अब तक मौजूदा इवेंट मिला-जुला रहा है. ग्रुप स्टेज में बांग्लादेश ने चार में से तीन मैचों जीत दर्ज की, केवल साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन सुपर-8 के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मिली. इस मैच में बांग्लादेश के लिए बल्लेबाज़ी सबसे बड़ी समस्या रही है. वहीं, गेंदबाजों ने टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है.
 
बुमराह-अर्शदीप से होगी निगाहें 
भारत के लिए जसप्रीत बुमराह इस वर्ल्ड कप में कमाल की गेंदबाज़ी कर रहे हैं. भले ही तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने टीम के लिए सबसे ज्यागा 10 विकेट चटकाए हैं, लेकिन बुमराह का प्रभाव ज्यादा दिखा है. अब तक चार पारियों में बुमराह ने आठ विकेट लिए हैं, लेकिन इस दौरान उनकी इकॉनमी महज 3.46 और एवरेज 6.50 की रही है.
 
बांग्लादेश के लिए तुरुप का इक्का 
वहीं, तेज़ गेंदबाज़ तंज़ीम हसन-साकिब अब तक बांग्लादेश टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हुआ है.  उन्होंने पांच मैचों में नौ विकेट झटके हैं. फिलहाल वह बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं. इस दौरान उनकी इकॉनमी 5.06 और औसत महज 9 का रहा है. खास बात यह है कि तंजीम पावरप्ले में विकेट निकालने में माहिर हैं. वह अपनी तेज गति से पावर प्ले में बल्लेबाजों काफी छकाते हैं.

Trending news