भारतीय क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज से हुए बाहर!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1959406

भारतीय क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज से हुए बाहर!

Hardik Pandya Injury Update: भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs AUS T20 ) से बाहर हो गया है. वर्ल्ड कप मैच के दौरान पंड्या का 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ लिगामेंट टूट गया था.

 

भारतीय क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज से हुए बाहर!

IND vs AUS T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs AUS T20 ) से बाहर हो गया है. दोनों टीमों के बीच टी 20 सीरीज वर्ल्ड कप फाइनल के चार दिन बाद यानी  23 नवंबर से शुरू होगी. हालांकि पंड्या को लेकर अधिकारिक पुष्टि का इंतजार है. जानकारी के मुताबिक टीम की घोषणा बुधवार, 15 नवंबर को हो सकती है.

बता दें कि वर्ल्ड कप मैच के दौरान पंड्या का 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ लिगामेंट टूट गया था.  जिसके बाद BCCI मेडिकल टीम ने हार्दिक पंड्या को 6-8 सप्ताह के आराम की सलाह दी थी, क्योंकि सूजन कम नहीं हुई थी. बीसीसीआई ने हार्दिक पंड्या की जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को स्क्वाड को में शामिल किया है. वहीं हार्दिक का लक्ष्य दिसंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों के सीरीज में वापसी पर होगा.

IND बनाम AUS T20 सीरी में भारत की कप्तानी कौन करेगा?
चयनकर्ता हार्दिक की गैरमौजूदगी में ऋतुराज गायकवाड भारतीय टीम की कमान दे सकते हैं, क्योंकि वर्ल्ड कप के बाद कई खिलाड़ियों को छुट्टी मिलेगी. सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी आराम मिल सकता है. वहीं तेजगेंदबाज  प्रसिद्ध कृष्णा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं. इससे पहले ऋतुराज गायकवाड की अगुआई में टीम इंडिया ने एशियाई खेल 2023 में स्वर्ण पदक जीता था.

वीवीएस लक्ष्मण टी20 सीरीज में होंगे कोच!
भारती टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनके कोचिंग स्टाफ को भी छुट्टी मिलने की उम्मीद है . ऐसे में  पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज के लिए मुख्य कोच होंगे. जबकि सितांशु कोटक और साईराज बहुतुले सहयोगी कोच होंगे.

Trending news