IND vs AFG: इंदौर में भारत की मुश्किल बढ़ा सकते हैं ये तीन खिलाड़ी, आंकड़ें हैं चौंकाने वाले
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2059526

IND vs AFG: इंदौर में भारत की मुश्किल बढ़ा सकते हैं ये तीन खिलाड़ी, आंकड़ें हैं चौंकाने वाले

IND vs AFG 2nd T20I Match: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज होल्कर स्टेडियम, इंदौर में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे है. लेकिन इस मैच में अफगानासिस्तान के ये तीन खिलाड़ी मुश्किल खड़ी कर सकती है.  

 

IND vs AFG: इंदौर में भारत की मुश्किल बढ़ा सकते हैं ये तीन खिलाड़ी, आंकड़ें हैं चौंकाने वाले

India vs Afghanistan T20I Series: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. मोहाली में खेले गए पहले मैच में मेहमान टीम ने मेजबान टीम को कड़ी टक्कर दी थी. लेकिन अफगानिस्तान टीम ये मैच हार गई. अब दूसरे मुकाबले में दोनों टीमों की भिड़ंत इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होगी. लेकिन यहां पर भारत के लिए मैच जीतना आसान नहीं होगा. इस मैदान पर अफगान के तीन खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है, क्योंकि इन तीनों खिलाड़ियों का रिकॉर्ड टी20 मैच में अच्छा है.

इन तीनों खिलाड़ियों के लिस्ट में सबसे पहला नाम अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान व अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी का है. जबकि इस फेहरिस्त में दूसरा नाम कप्तान इब्राहिम जादरान और तीसरा नाम विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज का है.  बता दें कि नबी ने पिछले मैच में 42 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी.
  
नबी पर रहेगी सब की नजर
अफागनिस्तान ने सीरीज के पहले टी20 मैच में बोर्ड पर 158 रन लगाए थे. इस पारी में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले नबी 5 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे. नबी ने इस दौरान 27 गेंदो का सामना कर 42 रन बनाए थे. जिसमें उन्होंने 3 छक्के और 2 चौके भी जड़े थे. इसके अलावा नबी ने 2 ओवर गेंदबाजी भी की थी. नबी ने ये पहली बार नहीं किया है, इससे पहले भी वो टीम के लिए कई बार संकट मोचक बने हैं. इस मैच में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने नबी को अपना शिकार बनाया. लेकिन अगर इंदौर के मुकाबले में नबी को जल्दी पवेलिय नहीं भेजा तो भारतीय टीम के लिए दिक्कत बन सकते हैं.   

पिछले मैच में इन दोनों के बीच हुई थी अच्छी साझेदारी 
वहीं, अफगान टीम के नए कप्तान इब्राहिम जादरान का टी20 रिकॉर्ड शानदार रहा है. उन्होंने 28 टी20 मुकाबले में 641 रन बनाए हैं, जिसमें  3 अर्धशतक शामिल हैं. जबकि जादरान ने पिछले मैच में ऑपनर रहमानुल्लाह गुरबाज के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी की थी. हालांकि. दोनों के बीच लंबी देर तक नहीं चल सकी थी. इस दौरान गुरबाज ने 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए थे. वहीं, जादरान ने  22 गेंद खेलकर 25 रन बना पाए थे.   

इंदौर में कोहली और जायसवाल की होगी वापसी !
बताते चलें कि इंदौर मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और ऑपनर यशस्वी जायसवाल की इस मैच में मैदान पर वापसी कर सकते हैं. ये दोनों खिलाड़ी पिछले मैच में नहीं खेले थे. कोहली अपने निजी कारणों से मोहाली में खेले गए मैच में शामिल नहीं हो पाए थे.जबकि यशस्वी पूरी तरह से फिट नहीं थे. 

Trending news