ICC Test Rankings: यशस्वी जायसवाल ने टॉप-10 में बनाई जगह, टेस्ट क्रिकेट में कोहली से महज इतने कदम दूर
Advertisement

ICC Test Rankings: यशस्वी जायसवाल ने टॉप-10 में बनाई जगह, टेस्ट क्रिकेट में कोहली से महज इतने कदम दूर

ICC Test Rankings:  ICC टेस्ट रैंकिंग में ऑपनर बल्लेबाज जायसावल 727 रेटिंग प्वाइंट के साथ अंक तालिका में टॉप-10 में पहुंच गए हैं. जबकि पिछले हफ्ते ये बल्लेबाज 12वें पायदान पर थे. इसी के साथ जायसवाल ने वो कर दिखाया है, जो किसी भी खिलाड़ी ने नहीं सोचा होगा. जायसावल टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से सिर्फ कुछ ही अंकों से पीछे है.

ICC Test Rankings: यशस्वी जायसवाल ने टॉप-10 में बनाई जगह, टेस्ट क्रिकेट में कोहली से महज इतने कदम दूर

ICC Test Rankings: टीम इंडिया के ऑपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का रेड बॉल क्रिकेट में डंका बज रहा है. 22 साल के इस बल्लेबाज ने वो कर दिखाया जो कई स्टार खिलाड़ी पाए. दरअसल जायसवाल ने ICC टेस्ट रैंकिंग में दो पायदान की छलांग लगाते हुए टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 में एंट्री कर ली है. करीब एक साल पहले डेब्यू करने वाले बल्लेबाज जायसवाल ने अपने शानदार बल्लेबाजी के दम पर ये कारनामा कर दिखाया.

जायसवाल का जलवा बरकरार
ICC टेस्ट रैंकिंग में ऑपनर बल्लेबाज जायसावल 727 रेटिंग प्वाइंट के साथ अंक तालिका में टॉप-10 में पहुंच गए हैं. जबकि पिछले हफ्ते ये बल्लेबाज 12वें पायदान पर थे. इसी के साथ जायसवाल ने वो कर दिखाया है, जो किसी भी खिलाड़ी ने नहीं सोचा होगा.जायसावल टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से सिर्फ कुछ ही अंकों से पीछे है. यानी, इन दोनों बल्लेबाजों के बीच ज्यादा का फर्क नहीं है. विराट कोहली  744 रेटिंग प्वाइंट के साथ इस फेहरिस्त में  8वें नंबर पर काबिज हैं. जबकि जायसवाल महज 17 प्वाइंट्स से कोहली से पीछे है. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि धर्मशाला में उनका प्रदर्शन कोहली को पीछे कर सकता है या नहीं.   

स्मिथ को नुकसान, रूट को फायदा 
अगर बात करें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की तो, इस फेहरिस्त में न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन टॉप पर बने हुए हैं. जबकि जो रूट का एक पायदान का फायदा हुआ है. वह तीसरे स्थान से दूसरे पायदान पर पहुंच गए गए हैं. वहीं,  न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में फ्लॉप रहे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ को एक स्थान का नुकसान हुआ है. वह दूसरे से तीसरे पायदान पर लुढ़क गए हैं.    

कीवी ऑलराउंडर डैरियल मिचेल चौथे स्थान पर मौजूद हैं. जबकि पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम 5वें नंबर पर हैं. वहीं, कंगारू ऑपनर उस्मान ख्वाजा छठे और श्रीलंकाई बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने 7वें स्थान पर हैं.

 जायसवाल का रेड बॉल क्रिकेट में कमाल 
बता दें कि खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने जुलाई 2023 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. तब से लेकर अब तक बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 8 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने अपनी ताबतोड़ बल्लेबाजी से विरोधी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई है. साथ ही इस बल्लेबाज ने इतने कम मैच खेल कर टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में जगह बनाकर अलग छाप छोड़ी है. जायसवाल ने अब तक 69.35 की बेहतरीन औसत से 971 रन बना दिए हैं. इसके अलावा जायसवाल ने एक शतक और दो दोहरे शतक भी ठोके हैं. 

 

 

Trending news