Ind Vs NZ: पूर्व कोच ने राहुल द्रविड़ पर साधा निशाना तो रविचंद्रन अश्विन ने दिया करारा जवाब
topStories0hindi1449312

Ind Vs NZ: पूर्व कोच ने राहुल द्रविड़ पर साधा निशाना तो रविचंद्रन अश्विन ने दिया करारा जवाब

India Vs New Zealand: भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ को लेकर पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है. जिसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने शास्त्री को करारा जवाब दिया है. जानिए आखिर क्या है यह पूरा मामला

Ind Vs NZ: पूर्व कोच ने राहुल द्रविड़ पर साधा निशाना तो रविचंद्रन अश्विन ने दिया करारा जवाब

IND vs NZ: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुक़ाबले में बाहर हो गई. टी-20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद टीम इंडिया इस वक्त न्यूजीलैंड के दौरे पर है. यहां भारतीय टीम अभी टी-20 सीरीज़ खेल रही है. इस दौरे पर सीनियर प्लेयर्स के साथ-साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी ब्रेक दिया गया है. जिसके बाद कोच द्रविड़ पर सबसे ज़्यादा सवाल उठे कि उनको हार के बाद रेस्ट लेने की ज़रूरत क्या थी. लेकिन अब टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक बड़ा बयान देते हुए कोच राहुल द्रविड़ के न्यूजीलैंड दौरे पर ब्रेक लेने का बचाव किया है. दरअसल साबिक़ कोच रवि शास्त्री ने इसपर तीखे सवाल किए थे. रवि शास्त्री ने कहा था कि मुझे नहीं पता कि इस तरह के ब्रेक की क्या ज़रूरत है. इसी तनाज़े के बीच रविचंद्रन अश्विन का जवाब आया है और उन्होंने राहुल द्रविड़ के ब्रेक को बिल्कुल सही बताया है.  

रविचंद्रन अश्विन ने इस तनाज़े में कैसे किया राहुल द्रविड़ का बचाव ?
इस तनाज़े पर रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मैं यहां समझाना चाहूंगा कि वीवीएस लक्ष्मण न्यूजीलैंड गए हैं, तो एक पूरी अलग टीम के साथ गए हैं. राहुल द्रविड़ और उनकी टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान काफी मेहनत की है. उनके पास हर टीम, हर वेन्यू के लिए प्लान थे. ऐसे में वो ना सिर्फ ज़हनी तौर पर बल्कि जिस्मानी तौर से भी थके हुए हैं, जिसके लिए ब्रेक जरूरी है. क्योंकि न्यूजीलैंड सीरीज के तुरंत बाद हमें बांग्लादेश दौरे पर निकलना है, ऐसे में वहां पर पूरी टीम तैनात होगी और इसलिए न्यूजीलैंड दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण की टीम पहुंची है.

रवि शास्त्री ने कैसे खड़े किए थे सवाल?
दरअसल राहुल द्रविड़ के ब्रेक लेने के मसले पर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने अपनी राय रखी थी. उन्होंने कहा था कि मैं इस तरह के ब्रेक पर यक़ीन नहीं रखता, क्योंकि मैं अपनी टीम को समझना चाहूंगा. मैं खिलाड़ियों को जानूंगा, वहां पर चीज़ें कंट्रोल में रखना चाहूंगा. रवि शास्त्री ने कहा था कि आपको ऐसे ब्रेक क्यों चाहिए, अभी आईपीएल आएगा तब आपको 2-3 महीने का पूरा ब्रेक मिलता है ऐसे में इन ब्रेक का कोई मतलब नहीं है. एक कोच के लिए 2-3 महीने का ब्रेक काफी होता है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news