CSK vs GT: CSK की लगातार दूसरी जीत, गुजरात टाइटंस को 63 रनों से दी करारी शिकस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2175469

CSK vs GT: CSK की लगातार दूसरी जीत, गुजरात टाइटंस को 63 रनों से दी करारी शिकस्त

CSK vs GT Highlights: ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई में चेन्नई सुपरकिंग्स ने IPL 2024 के मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन करते लागातर दूसरी जीत दर्ज की. चेन्नई ने IPL के 7वें मैच में शुभमन गिल के नेतृत्व वाली GT टीम को 63 रनों से हरा दिया.      

 

CSK vs GT: CSK की लगातार दूसरी जीत, गुजरात टाइटंस को 63 रनों से दी करारी शिकस्त

CSK vs GT Highlights: आईपीएल 2024 के 7वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 63 रनों से करारी शिकस्त दी हैचेन्नई सुपर किंग्स ने चेपॉक स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 206/6 का विशाल स्कोर बनाया. शिवम दुबे ने 23 गेंदों में 51 रनों की तूफानी पारी खेली. जबाव में लक्ष्य का पीछा करने उतरी की गुजरात टाइटंस 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना सकी. इस तरह चेन्नइ ने टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में लगातार दूसरी जीत दर्ज की.     

इससे पहले, गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, जो सही साबित नहीं हुआ है. चेन्नई की तरफ से ऑपनिंग बल्लेबाजी करने आए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ने अच्छी शुरुआत की. दोनों ने मिलकर जीटी के गेंदबाजों की अच्छी क्लास लगाई. हालांकि दोनों अर्धशतक से चुक गए. गायकवाड़ ने 46 रन बनाए. जबकि रचिन ने भी 46 रनों का योगदान दिया.  

रवींद्र और गायकवाड ने पावरप्ले का पूरा फायदा उठाया और मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लिए शानदार प्लेटफॉर्म से किया, जिसका फायदा  शिवम दुबे ने बखूबी उठाया. इसके बाद नीचले क्रम में बल्लेबाजी करने आए समीर रिज्वी ने 6 बॉल में 14 रन बनाकर खूब वाहवाही लूटी. उन्होंने टी20 स्पेशलिस्ट बॉलर राशिद खान के बॉल पर दो शानदार छक्के लगाए. इसके अलावा डेरियल मिचेल ने नाबाद 24 रनों का योगदान दिया. वहीं रहाणे ने 12 रन बनाए. गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट राशिद खान ने चटकाए. जबकि साईं किशोर, स्पेंसर जॉन्सन और मोहित शर्मा ने एक-एक विकेट लिया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जीटी की शुरुआत खराब रही. ऑपनर शुभमन गिल सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने की जिम्मेदारी अनुभवी विकेट कीपर और बल्लेबाज रिद्धिमान साह और साई सुदर्शन के कंधो पर आ गई. लेकिन साहा ने सुदर्शन का बीच में ही साथ छोड़ दिया. साहा 21 रन बनाकर चलते बने. हालांकि इसके बाद सुदर्शन ने लड़ाई जारी रखी, लेकिन दूसरी तरफ से रन नहीं बनने की वजह से सुदर्शन भी दबाव में आकर 37 रन पर अपना विकेट दे दिया. इसके बाद चेन्नई के गेंदबाज जीटी के बल्लेबाजों पर हावी गया. जीटी के बल्लेबाज दबाव में लगातार विकेट देते रहे.  एक आखिरी उम्मीद डेविड मिलर भी 21 रन बनाकर आउट हो गए.

चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा दो-दो विकेट दीपक चहर और तुषार देशपांडे और मुस्तफिजुर रहमान ने लिए. इसके अलावा डेरियल मिचेल और मथीशा पथिराणा ने जीटी के एक-एक बल्लेबाज को आउट किया. 

 

Trending news