CSK vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने CSK का रोका विजय रथ, 20 रनों से दी शिकस्त; दर्ज की पहली जीत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2183227

CSK vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने CSK का रोका विजय रथ, 20 रनों से दी शिकस्त; दर्ज की पहली जीत

DC vs CSK Higlights: दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हराकर टूर्नामेंट में जीत का खाता खोला. पंत ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई, जबकि बॉलिंग में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने तीन विकेट लिए.

CSK vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने CSK का रोका विजय रथ, 20 रनों से दी शिकस्त; दर्ज की पहली जीत

DC vs CSK Higlights: IPL 2024 में आज ‘सुपर संडे’ के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रनों से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की. विशाखापट्टनम में खेले गए इस मैच की पहली पारी में ऋषभ पंत ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाकर फैंस को गदगद कर दिया. जबकि दूसरी पारी में चेन्नई के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने नाबाद 37 रन बनाकर फैंस और दर्शकों का दिल जीत लिया. दिल्ली ने पहली पारी में 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 191 रन बनाए. इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन ही बना सकी.  

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉ जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. पारी की शुरुआत पृथ्वी शाव और डेविड वार्नर की. दोनों ने मिलकर दिल्ली को तूफानी शुरुआत दिलाई. शाव ने 27 गेंदों में 2 छक्के और चार चौके की मदद से 43 रन बनाए. वहीं, वार्नर ने 33 गेंदों में 53 रनों का योगदान दिया, जिसमें उनके 3 छक्के और 5 चौके शामिल हैं. इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान ऋषभ पंत ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने 903 दिनों के आईपीएल के सूखे को खत्म करते हुए करीब 160 की स्ट्राइक रेट से अर्धशतक लगाया. पंत के इस अर्धशतक ने उनके फैंस और क्रिकेट प्रशसकों को अलग ही खुशी दी. पंत ने 32 गेंदों में 3 छक्के और चार चौके की मदद से 51 रनों की उम्दा पारी खेली. जबकि मिचेल मार्श ने 18 रनों का योगदान दिया.

चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट मथीशा पथिराणा ने लिए. इसके अलावा मुस्तफिजुर रहमान और रवींद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला.

दिल्ली कैपिटल्स से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफी खराब रही. ऑपनर रचिन रवींद्र और कप्तान ऋतुराज गायकवाड सस्ते में चलते बने. गायकवाड ने एक और रचिन ने सिर्फ दो रन बनाए. इसके बाद तीसरे नंबर बल्लेबाजी करने आए आजिंक्य रहाणे ने चौथे नंबर के बल्लेबाज डेरियल मिचेल के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन दोनों की ये साझेदारी चेन्नई की नैया पार लगाने में असफल रही.  इसके बाद टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने सीएसके को दोबारा खेल में लाया. लेकिन आस्किंग रन रेट ज्यादा होने की वजह टीम को जीत दिलाने में दोनों विफल रहे.    

आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 41 रनों की जरूरत थी, जो मुमकीन नहीं था. लेकिन स्ट्राइक पड़ खड़े बल्लेबाज की बैटिंग देखने के लिए दर्शक और फैंस आतुर थे. आखिर धोनी ने भी दर्शकों की मांग को स्वीकार करते हुए एनरिक नॉर्खिया की पहली दो गेंदों में शानदार बाउंड्री लगाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. धोनी ने इस ओवर में 20 रन बनाए, जिसमें 2 छक्के और 2 चौके जड़े.    

चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट मुकेश कुमार ने लिए. जबकि खलील अहमद ने दो बल्लेबाजों का आउट किया. वहीं, अक्षर पटेल को एक सफलता मिली. 

 

 

Trending news