Team India: क्या सहवाग होंगे टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर? पूर्व खिलाड़ी ने तोड़ी चुप्पी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1750874

Team India: क्या सहवाग होंगे टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर? पूर्व खिलाड़ी ने तोड़ी चुप्पी

 

Chief Selector Team India: टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर को लेकर कई आंकलन लगाए जा रहे हैं. ऐसे में वीरेंद्र सहवाग का नाम भी सामने आया था. जिसको लेकर अब उन्होंने खुद बयान दिया है.

Team India: क्या सहवाग होंगे टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर? पूर्व खिलाड़ी ने तोड़ी चुप्पी

Chief Selector Team India: जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन के बाद चेतन  शर्मा ने टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद बीसीसीई ने नए चीफ सेलेक्टर की खोज शुरू कर दी है. ऐसे में भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम सामने आ रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि वीरेंद्र सहवाग सेलेक्शन कमेटी के अगले चीफ सेलेक्टर हो सकते हैं. लेकिन अब इस मामले में खुद वीरेंद्र सहवाग का बयान आया है. उन्होंने इस मामले को लेक खुलकर बात की है.

चीफ सेलेक्टर के ऑफर पर क्या बोले सहवाग

चीफ सेलेक्टर के ऑफर को लेकर सहवाग ने साफ किया है कि उन्हें किसी तरह का कोई ऑफर नहीं आया है. टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान सहवाग ने ये बयान दिया है. सहवाग ने कहा कि बीसीसीआई की ओर से उन्हें कोई ऑफर नहीं आया है. इसमें किसी तरह की कोई सच्चाई नहीं है.

ज्ञात हो कि बीसीसीआई ने चीफ सेलेक्टर के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके लिए कई बड़े नाम सामने आ सकते हैं. इसके लिए एक क्राइटेरिया भी रखा गया है जिसके अनुसार आवेदन करने वाले ने इंटरनेशनल क्रिकेट से कम से कम पांच साल पहले रिटायर हो चुका हो. इसके अलावा भी कई और क्राइटेरिया रखे गए हैं. आइये जानते हैं.

चीफ सेलेक्टर बनने के लिए एलिजिबिलिटी

- 7 (सात) टेस्ट मैच; या
- 30 (तीस) प्रथम श्रेणी मैच; या
- 10 (दस) एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच और 20 (बीस) प्रथम श्रेणी मैच

अब ऐसे में सहवाग इसके लिए एक मजबूत केंडिडेट माने जा रहे थे. आपको जानकारी के लिए बता दें चीफ सेलेक्टर की सालाना सैलरी 1 करोड़ रुपये होती है. वहीं चार सेलेक्टर्स को 90 लाख रुपये सालाना मिलते हैं.

Trending news