BANvIND: भारत की पारी 186 रनों पर सिमटी, Shakib Al Hasan ने झटके 5 विकेट
Advertisement

BANvIND: भारत की पारी 186 रनों पर सिमटी, Shakib Al Hasan ने झटके 5 विकेट

BANvIND: भारत की पारी 186 रनों पर सिमटी, Shakib Al Hasan ने झटके 5 विकेट

BANvIND: भारत की पारी 186 रनों पर सिमटी, Shakib Al Hasan ने झटके 5 विकेट

BANvIND: बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने इतवार को ढाका के मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. 

दास ने कहा, "ऐसा लगता है कि यह पहले दस ओवरों के लिए मुश्किल हो सकता है. इसलिए हम पहले गेंदबाजी कर रहे हैं. हमारे पास  तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर हैं. हम अच्छा क्रिकेट खेलना चाहते हैं."

भारत 2015 के बाद पहली बार बांग्लादेश का दौरा कर रहा है. कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं था कि टॉस जीतकर वह क्या करेंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि वह पहले गेंदबाजी करने के लिए भी तैयार  थे. "पिच में कुछ नमी दिख रही है, इसलिए हम पहले भी गेंदबाजी कर सकते थे. हमने न्यूजीलैंड में बहुत कम मैच खेले, लेकिन हमने अच्छी लड़ाई लड़ी है . कुछ लोगों ने हकीकत  में अच्छी बल्लेबाजी की. विश्व कप अभी दूर है, हम  बहुत आगे नहीं  देखना चाहते हैं.  हम उस पर ध्यान देना चाहते हैं जो हमारे हाथ में है और उसी के मुताबिक  खेलना चाहते हैं."

रोहित ने कहा, युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को वनडे डेब्यू दिया गया है जबकि भारत के लिए केएल राहुल विकेटकीपर होंगे. भारत के शीर्ष क्रम में रोहित, शिखर धवन और विराट कोहली  नज़र आएंगे. 

इससे पहले बीसीसीआई ने ट्वीट किया था कि उनकी मेडिकल टीम की सलाह से ऋषभ पंत को वनडे टीम से रिलीज कर दिया गया है और वह 14 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम से जुड़ेंगे. इसमें कहा गया है कि पंत की अनुपस्थिति में किसी प्रतिस्थापन की मांग नहीं की गई है, जबकि बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल पहले वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. 

प्लेइंग इलेवन
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप सेन.

बांग्लादेश: लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान और एबादोत हुसैन. 

5 ओवरों के बाद भारत का स्कोर 23/1, शिखर धवन 7 रन बनाकर आउट

10 ओवरों के बाद भारत का स्कोर 48/1, रोहित शर्मा 27 रन बनाकर नबाद

भारत को लगा दूसरा झटका, रोहित शर्मा 27 रन बनाकर हुए क्लीन बोल्ड, शाकिब ने लिया विकेट

बंगलादेश को मिली तीसरी सफलता, विराट कोहली 9 रन बनाकर आउट, शाकिब को मिली दूसरी सफलता 

भारत को लगा चौथा झटका, श्रेयस अय्यर 24 रन बनाकर आउट

भारत की शुरुआती पारी लड़खड़ाने के बाद संभली. केएल राहुल ने लगाया अर्धशतक, स्कोर 152/4 

भारत की पारी को संभालने की कोशिश में केएल राहुल, मगर दूसरे छोर सी गिर रही लगातार विकेट स्कोर 156/7

Shakib Al Hasan को मिली चौथी सफलता, मात्र 21 रन देकर लिए 4 विकेटॉ

केएल राहुल की शानदार पारी का अंत, 70 गेंदों पर 73 रन बनाकर हुए आउट

भारत की पारी 186 रनों पर सिमटी, Shakib Al Hasan ने झटके 5 विकेट

 

 

 

Trending news