बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के निर्णायक मैच से स्टार बॉलर हुए बाहर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2161471

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के निर्णायक मैच से स्टार बॉलर हुए बाहर

BAN vs SL: बांग्लादेश को श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. मेजबान बांग्लादेश और श्रीलंका एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं. अब निर्णायक व तीसरे वनडे में दोनों टीमों की भिड़ंत होगी.

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के निर्णायक मैच से स्टार बॉलर हुए बाहर

BAN vs SL: बांग्लादेश को श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. मेजबान बांग्लादेश और श्रीलंका एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं. अब निर्णायक व तीसरे वनडे में दोनों टीमों की भिड़ंत होगी. लेकिन इस मैच से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है.दरअसल, इस सीरीज में फॉर्म में चल रहे युवा तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब को चोट लग गई है और वह इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे.

बांग्लादेश टीम मैनेजमेंट ने तंजीद हसन के चोट की खबर देते हुए बताया कि तेज गेंदबाज को दाहिनी हैमस्ट्रिंग में दर्द और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए वह सोमवार को चटगांव में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के निर्णायक तीसरे और आखिरी मैच में हिस्सा नहीं लेंगे.

बांग्लादेश टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने पुष्टि करते हुए कहा कि 21 साल के खिलाड़ी तीसरे वनडे खेलने के लिए "फिट नहीं" है. उन्होंने कहा,  "तंज़ीम को अपनी दाहिनी हैमस्ट्रिंग में दर्द और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आज ट्रेनिंग के दौरान में वह बेहतर महसूस नहीं कर रहे थे. वह कल खेलने के लिए फिट नहीं हैं."

बता दें कि तंज़ीम ने इस सीरीज़ के शुरुआती मैच में तीन बड़े विकेट चटकाए थे. उन्होंने  पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो और सदीरा समरविक्रमा को आउट कर बांग्लादेश की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. बांग्लादेश ने यह मैच छह विकेट से जीता था. ज्ञात है कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हसन महमूद की जगह तंजीम हसन को टीम में शामिल किया गया है.  हसन महमूद ने आखिरी बार बांग्लादेश के लिए दिसंबर 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच खेला था.

इस सीरीज के बाद दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. रेड बॉल सीरीज का पहला मैच सिलहट और दूसरा मुकाबला चटगांव में खेला जाना है. यह सीरीज वर्तमान आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का एक हिस्सा होगा.

Trending news