AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत, बॉक्सिंग डे टेस्ट में पाकिस्तान को 79 रनों से हराया
Advertisement

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत, बॉक्सिंग डे टेस्ट में पाकिस्तान को 79 रनों से हराया

Australia vs Pakistan 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम पाकिस्तान को लगातार दो मैचों में पटखनी दी. मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कंगारू टीम ने पाकिस्तान को 79 रनों से शिकस्त दी. इस मैच में पैट कमिंस ने जबरदस्त बॉलिंग की. 

 

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत,  बॉक्सिंग डे टेस्ट में पाकिस्तान को 79 रनों से हराया

Australia vs Pakistan Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम पाकिस्तान को दूसरे मैच में 79 रनों से शिकस्त दी. इसी के साथ कंगारू टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. मेलबर्न के ऐतिहासिक मैदान में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 318 रन बनाए. जबकि दूसरी पारी में 262 रन बनाए. इसके जवाब में खेलने ऊतरी पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 264 रन और दूसरी पारी में 237 रन ही बना सकी.   

पाकिस्तानी दर्शकों को मिडिल ऑर्डर ने फिर से निराश किया. खासकर बल्लेबाज बाबर आजम ने.  बाबर ने पहली पारी में 1 रन बनाए. जबकि दूसरी पारी में 41 रनों का योगदान दिया. वहीं, कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने जबरदस्त बॉलिंग करते हुए 10 विकेट चटकाए. कमिंस को इस मुकाबले में 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.  

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ऑलआउट होकर बोर्ड पर 318 रन लगाए. ऑपनर डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा ने अच्छी शुरुआत दिलाई. ख्वाजा ने 42 रन बनाए जबकि वार्नर ने 38 रनों का योगदान दिया. वहीं मार्नश लाबुशेन ने 155 गेंदों का सामान कर 63 रनों की अहम पारी खेली. ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने 43 रन बनाए.

पाकिस्तान के लिए बॉलिंग करते हुए आमेर जमाल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. जबकि शाहीन शाह अफरीदी, मीर हमजा और हसन अली ने दो-दो विकेट लिए. वहीं आगा सलमान ने एक विकेट लिया.       

पाकिस्तान टीम पहली पारी में ऑलआउट होकर सिर्फ 264 रन ही बना सकी. इस दौरान ऑपनर अब्दुल्लाह शफीक ने सबसे ज्यादा 62 रनों की पारी खेली. जबकि कप्तान शान मसूद ने 54 रन बनाए. विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान ने 42 रन बनाए. जबकि आगा सलमान ने 33 रनों को योगदान दिया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान पैट कमिंस ने 5 विकेट चटकाए. जबकि स्पिनर नाथम लियोन ने 4 और हेजलवुड ने 1 विकेट लिया. वहीं, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 130 गेंदों में 96 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जबकि एलेक्स कैरी ने 53 और स्टीव स्मिथ ने 50 रन बनाए. जबकि इस दौरान पाकिस्तान के लिए मीर हम्जा और अफरीदी ने 4-4 विकेट चटकाए. वहीं आमेर जमाल ने दो विकेट लिए.    

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए 317 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में खेलने ऊतरी पाक टीम 237 रन पर ही ऑलआउट हो गई. कप्तान मसूद ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 7 चौके लगाए.  जबकि बाबर आजम ने 41 और आगा सलमान ने 50 रन बनाए. 

कप्तान कमिंस ने फिर से जबरदस्त बॉलिंग करते हुए 5 विकेट झटके. उन्होंने इस दौरान 18 ओवर फेंक कर 49 रन दिए.    

 

Trending news