Asia Cup में आग बरसाएंगे ये 5 गेंदबाज, जिनका सामना नहीं करना चाहेंगे कई दिग्गज बल्लेबाज
Advertisement

Asia Cup में आग बरसाएंगे ये 5 गेंदबाज, जिनका सामना नहीं करना चाहेंगे कई दिग्गज बल्लेबाज

Asia Cup 2022: इस बार करीब 3 सालों के बाद एशिया कप का आयोजन होने वाला है. एशिया कप 2022 का पहला मैच 27 अगस्त को खेला जाएगा. ऐसे में सभी टीमों ने यूएई (UAE) की पिच को देखते हुए अपनी टीम में एक से बढ़ कर एक गेंदबाज शामिल किए हैं. इनमें से 5 गेंदबाज ऐसे हैं, जिनके आते ही बल्लेबाज रन मारने की बजाय अपनी विकेट बचाने पर ज्यादा ध्यान देते हैं.  

Asia Cup में आग बरसाएंगे ये 5 गेंदबाज, जिनका सामना नहीं करना चाहेंगे कई दिग्गज बल्लेबाज

Asia Cup 2022: इस बार करीब 3 सालों के बाद एशिया कप का आयोजन होने वाला है. एशिया कप 2022 का पहला मैच 27 अगस्त को खेला जाएगा. हालांकि, भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले का सभी क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे है. एशिया कप में हिस्सा ले रही सभी टीमें अपने स्कवॉड का ऐलान भी कर चुकी है. इस टूर्नामेंट में कई ऐसे खिलाड़ी भी शामिल हो रहे हैं, जो अपने अकेले के दम पर पूरे मैच का रुख मोड़ने की क्षमता रखते हैं.   

सभी टीमों ने यूएई की पिच को देखते हुए अपनी टीम में एक से बढ़ कर एक गेंदबाज शामिल किए हैं. कुछ गेंदबाज तो ऐसे हैं, जिनके आते ही बल्लेबाज रन मारने की बजाय अपनी विकेट बचाने पर ज्यादा ध्यान देते हैं. उनमें से कुछ गेंदबाजों के नाम इस प्रकार हैं.

1. वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) 
इस लिस्ट में सबसा पहला नाम है श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) का, जिसकी फिरकी का सामना करना विपक्षी बल्लेबाजों के लिए आग के गोले में उतरने जैसा होगा. हसरंगा ने अब तक 38 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमे से उन्होंने 36 पारियों में 14.1 की औसत से 62 सफलताएं प्राप्त की हैं. इसके अलावा हसरंगा दो बार टी20 क्रिकेट के चार विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं.

fallback         

2. राशिद खान (Rashid Khan)
इस लिस्ट में दूसरा सबसे बड़ा नाम है अफगानिस्तान के स्टार ऑल राउंडर राशिद खान (Rashid Khan) का. राशिद की कहर बरपाती गेंदबाजी का नजारा पूरी दुनिया कई बार देख चुकी है. चाहे लीग मैच हो या फिर इंटरनेशनल क्रिकेट, उन्होंने अपनी टीम के लिए हमेशा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है. यहीं कारण हैं कि आज इतने कम समय में वे इंटरनेशनल क्रिकेट में इतना बड़ा नाम बना चुके हैं. राशिद ने टी20 क्रिकेट में अब तक 66 मैच खेले हैं, जिसमें से 66 पारियों में 13.8 की औसत से उन्होंने 112 सफलताएं हासिल की हैं.

fallback

3. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) 
इसके बाद तीसरे स्थान पर भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का नाम आता है. भुवनेश्वर की गेंदों को शुरूआती ओवरों में खेलना लोहे के चले चबाने जैसा साबित होने वाला है. किसी भी बल्लबाज के लिए उनका सामना करना काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. भुवनेश्वर पावर प्ले में विकेट चटकाने में माहिर हैं. उनकी इन स्विंग और आउट स्विंग बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. बता दें कि भुवनेश्वर ने टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में अबतक 72 मैच खेले हैं, जिसमें उन्हेंने 71 पारियों में 23.4 की औसत से 73 विकेट लिए हैं.

fallback

4. हारिस रउफ (Haris Rauf)
इस लिस्ट में चौथे नंबर पर जिसका नाम शुमार हैं, वो हैं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रउफ (Haris Rauf). रउफ एशिया कप 2022 में शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की अगुवाई करेंगे. रउफ की तेज तर्रार गेंदों का सामना करना विपक्षी बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा. उनकी गेंदों को बाउंडरी के पार पहुंचाना कई दिग्गज बल्लेबाजों के लिए भी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. रउफ ने अब तक अपनी टीम के लिए टी20 क्रिकेट में 35 मैच खेले हैं, जिसमें से 33 पारियों में उन्होंने 24.9 की औसत से 42 विकेट ली हैं.

fallback

5. शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) 
इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर आते हैं बांग्लादेश के कप्तान एवं स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan). शाकिब इस वक्त टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. एशिया कप टूर्नामेंट में वह अपने अनुभवी गेंदबाजी से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. शाकिब अपनी टीम के लिए अब तक टी20 क्रिकेट में 99 मैच खेले हैं, जिसमें उन्हेंने 97 पारियों में 19.95 की औसत से 121 विकेट चटकाए हैं.

fallback

Trending news