"ऐसा कभी नहीं लगा कि यह उनकी पहली टेस्ट पारी है", सरफराज खान ने कुंबले को बनाया अपना मुरीद
Advertisement

"ऐसा कभी नहीं लगा कि यह उनकी पहली टेस्ट पारी है", सरफराज खान ने कुंबले को बनाया अपना मुरीद

Anil Kumble On Sarfaraz Khan: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में डेब्यू कर रहे सरफराज खान  नंबर-6 पर बल्लेबाजी करने उतरे. इस दौरान उन्होंने 66 गेंदों में 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 62 रनों की बेहतरीन पारी खेली. सरफराज ने अपनी उम्र से कहीं ज्यादा परिपक्वता दिखाई.

"ऐसा कभी नहीं लगा कि यह उनकी पहली टेस्ट पारी है",  सरफराज खान ने कुंबले को बनाया अपना मुरीद

Anil Kumble On Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में 15 फरवरी से जारी है. इस मैच में डेब्यू कर रहे सरफराज खान ने 62 रनों की तूफानी और मनोरंजक पारी खेली. घरेलू मैच के फॉर्म को उन्होंने यहां भी जारी रखा. सरफराज अपनी पारी के दौरान इंग्लिश गेंदबाजों पर हावी रहा. उन्होंने मजबूत टेंपरामेंट के साथ बल्लेबाजी की, लेकिन दुर्भाग्यवश वो रन आउट हो गए. सरफराज ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से दिग्गज खिलाड़ी और टीम के पूर्व हेड कोच अनिल कुंबले को अपना मुरीद बना लिया है. कुंबले ने सरफराज की जमकर तारीफ की है.  

भारत के महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले ( Anil Kumble ) सरफाज से काफी प्रभावित हुए. उन्होंने कहा कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज मेहमान टीम इंग्लैंड के स्पिनरों अपनी पारी केस दौरान पूरी तरह से हावी रहा और उन्होंने आश्वस्त ( Confident ) होकर प्रदर्शन किया.

बता दें कि नंबर-6 पर बल्लेबाजी करने उतरे सरफराज ने 66 गेंदों में 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 62 रनों की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने अपनी उम्र से कहीं ज्यादा परिपक्वता दिखाई. अपने स्वीप, पुल और कट के साथ-साथ स्पिनरों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की.

इसके बाद कुंबले ने सरफराज की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, "ऐसा कभी नहीं लगा कि यह उनकी पहली टेस्ट पारी है. हम सभी उनकी प्रतिभा के बारे में जानते हैं और हमने उन्हें डोमेस्टिक लेवल पर स्पिन पर दबदबा बनाते देखा है. लेकिन टेस्ट स्तर पर आपको पूरी तरह से अलग मानसिकता की जरूरत होती है और उस दृष्टिकोण को अपनाना और ऐसी पारी खेलना शानदार था."

मार्कवुड पर जमकर बरसे सरफराज 
उन्होंने आगे कहा कि मार्कवुड जैसे अनुभवी और तेज गेंदबाज को जिस तरस से सरफारज ने हैंडल किया काबिल-ए-तारीफ है. कुंबले ने कहा, "मार्क वुड ने उनके खिलाफ लगातार अटैक किया और उनकी कड़ी परीक्षण ली, लेकिन इस नौजवान बल्लेबाज का स्पिनरों पर हावी होना शानदार था. जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की वह दमदार है. एक गेंद पर एक रन से ज्यादा, जिस तरह के शॉट चयन के साथ, वह अपने दृष्टिकोण में बहुत आश्वस्त थे. जब उन्होंने गेंदबाज़ों को निशाने पर लिया, तो अगली गेंद को बैकफुट पर खेला ताकि एक रन लिया जा सके और स्ट्राइक से बाहर जाया जा सके."

'स्टैंड में टीम के साथ इस तरह से भागीदार बनना शानदार है'; कुंबले
कुंबले ने JIO सिनेमा और स्पोर्ट्स पर 'मैच सेंटर लाइव' पर एक इंटरव्यू में कहा कि सरफराज ने शानदार बल्लेबाजी की. पांचवें विकेट के लिए रवींद्र जडेजा के साथ 77 रन की बेहतरीन साझेदारी की.ये पारी किसी नए खिलाड़ी के लिए एक बहुत अहम है. स्टैंड में  टीम के साथ इस तरह से भागीदार बनना शानदार है.

Trending news