Ajit Agarkar बने भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर, नाम रहा है यह जबरदस्त रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1766119

Ajit Agarkar बने भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर, नाम रहा है यह जबरदस्त रिकॉर्ड

Ajit Agarkar: क्रिकेटर अजीत अगरकर को भारतीय टीम का चीफ सेलेक्टर बनाया गया है. उन्होंने अपने करियर में कई विकेट लिए हैं. 

Ajit Agarkar बने भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर, नाम रहा है यह जबरदस्त रिकॉर्ड

Ajit Agarkar: भारतीय क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव हुआ है. पूर्व दिग्गज क्रिकेट किलाड़ी अजीत अगरकर टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर बनाए गए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को इसका एलान किया है. इससे पहले अजीत अगरकर अशोक मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (CSC) के साथ वर्चुअल इंटरव्यू में शामिल हुए. उनको चयन समिति का अध्यक्ष बनाया गया. 

सेलेक्टर के लिए किया आवेदन

आपको बता दें कि चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद चीफ सेलेक्टर का पद कई महीनों से खाली था. बोर्ड की तरफ से पिछले महीने आवेदन मांगे गए थे. अगरकर ने जब इस पद के लिए अप्लाई किया, तब से उन्हें आगे माना जा रहा था. 

अगरकर ही आए इंटरव्यू देने

बीसीसीआई के मुताबिक "अगरकर एकमात्र उम्मीदवार हैं जो साक्षात्कार के लिए मौजूद रहे. यह वर्चुअल था क्योंकि वह इस वक्त परिवारिक छुट्टी पर विदेश में हैं." अगरकर जैसे अपना पद संभालेंगे वैसे ही वह वेस्टइंडीज के दौरे के लिए टी20 टीम का चयन करने के लिए चयन समिति की सदारत करेंगे.

21 गेदों में 50 रन बनाए

अगरकर के रेकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 26 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 1998 से लेकर 2007 तक क्रिकेट खेला है. इस दौरान 349 रन लिए और 1855 रन बनाए. साल 2007 में जब भारतीय टीम जीती थी तो वह भारतीय टीम का हिस्सा थे. वह वनडे में सबसे तेज रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. उन्होंने साल 2000 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 21 गेंद में 50 रन बनाए थे. यह रिकॉर्ड अब तक कायम है. 

वनडे में लिए 50 विकेट

अगरकर सबसे तेज 50 वनडे लेने का रिकॉर्ड भी बना चुके हैं. यह रिकॉर्ड एक दशक तक कायम रहा. उन्होंने 23 मैचों में यह कामयाबी हासिल किया. इससे पहले अगरकर सीनियर मुंबई टीम के चनकर्ता भी रह चुके हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news