PAK vs ENG: पाक को मिला एक नया घातक बॉलर; डेब्यू मैच में ही लिए 7 विकेट
Advertisement

PAK vs ENG: पाक को मिला एक नया घातक बॉलर; डेब्यू मैच में ही लिए 7 विकेट

PAK vs ENG Test Match: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है. इस सीरीज में एक खिलाड़ी उबर पर सामने आया है. आपको बता दें इस बेहतरीन गेदबाज ने डेब्यू मैच में ही 7 विकेट लिए हैं.

PAK vs ENG: पाक को मिला एक नया घातक बॉलर; डेब्यू मैच में ही लिए 7 विकेट

PAK vs ENG Test Match: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज में पाक बेहतरीन प्रदर्शन करता दिख रहा है. मैच के दौरान एक खिलाड़ी ने इंग्लैंड टीम के नाक में काफी दम कर रखा है. इस प्लेयर का नाम है अबरार अहमद. मुल्तान में चल रहे मैच में अबरार ने अपने बेहतरीन गेंदबाजी के जरिए 7 विकेट लिए हैं. शुक्रवार को हुए मैच में उन्होंने जैक क्राउली, ओली पोप, बेन डकेट, जो रूट, हैरी ब्रूक बेन स्टोक्स और विल जैक्स का विकेट लिया.

इंग्लैंड को रन बनाने हुए दूभर

अबरार अहमद ने अपनी गेंदबाजी से प्लेयर्स का खेलना मुश्किल कर दिया. जिसके बाद वे डेब्यू टेस्ट इनिंग में 7 विकेट लेने वाले दुनिया के 14वें खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं ऐसा करने वाले वह पाकिस्तान के तीसरे खिलाड़ी हैं. इससे पहले मोहम्मद नजीर और मोहम्मद जाहिद ऐसा कर चुके हैं. अबरार दाएं हाथ से लेग स्पिन करते हैं.

आपको बता दें अबरार ने डेब्यू इनिंग में 114 रन देकर सात विकेट चटकाए. वहीं बाकि विकेट ज़ाहिद महमूद ने लिए. अबरार की बदौलत टीम इंग्लैंड कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और पहली पारी में सिर्फ 281 रनों पर ही सिमट गई. उनकी गेंदबाजी ने इस मैच को काफी दिलचस्प बना दिया. अबरार की गेंद तेजी से अंदर घुसती है जिसकी वजह से प्लेयर चकमा खा जाता है.

स्पिनर्स को फायदा देने वाली पिच

आपको बता दें मुल्तान की पिच स्पिनर्स को फायदा पहुंचाने वाली मानी जाती है. इसको लेकर कप्तान बाबर आजम ने भी बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि 'हमें उम्मीद है कि यहां गेंद तेजी से टर्न होगी'. इसी चीज का वह पूरी तरह से फायदा उठा रहे हैं और इंग्लैंड के गेंदबाजों को चकमा दे रहे हैं.

अबरार अहमद का करियर

आपको बता दें अबरार अहमद ने 2017 में पीएसएल के जरिए डेब्यू किया था. इस दौरान वह कराची किंग्स के लिए खेले थे. जिसके बाद उन्होंने 2020 में कायद-ए-आजम ट्रॉफी खेली. इसके अलावा अबरार श्रीलंका के खिलाफ खेला था. आपको बता दें इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. 

Trending news