'टाइम पत्रिका' ने कोहली को छोड़, इस महिला खिलाड़ी को किया टॉप शख्सियतों में शामिल
Advertisement

'टाइम पत्रिका' ने कोहली को छोड़, इस महिला खिलाड़ी को किया टॉप शख्सियतों में शामिल

Harmanpreet Kaur: हरमनप्रीत कौर ने टाइम्स 100 की लिस्ट में विराट कोहली, रोहित शर्मा को पछाड़ दिया है. कौर को 'टाइम पत्रिका' ने लिस्ट 100 में शामिल किया है. इस लिस्ट में, कौर एंजेल रीज़, मेट्रो बूमिन, केट राइडर, मीरा मुराती और जेम्स मेनार्ड जैसे महान हस्तियां शामिल हैं.

 

'टाइम पत्रिका' ने कोहली को छोड़, इस महिला खिलाड़ी को किया टॉप शख्सियतों में शामिल

Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर समेत तीन भारतीयों को 'टाइम पत्रिका' ने लिस्ट 100 में शामिल किया है. बुधवार को जारी ‘2023 टाइम100 नेक्स्ट, द इमर्जिंग लीडर्स शेपिंग द वर्ल्ड’ सूची में हरमनप्रीत के अलावा भारत से नंदिता वेंकटेशन और वीनू डेनियल को शामिल किया गया है. जबकि इस लिस्ट में  भारतीय मूल की नवारुण दासगुप्ता को भी जगह मिली है. 

हरमनप्रीत कौर मैदान के अंदर ही नहीं बल्कि, मैदान के बाहर भी आइकन और प्रेरणादायक शख्सियत के रूप में सामने आई. कौर ने दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली, भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और विकेट कीपर केएल राहुल को पछाड़ कर ये मुकाम हासिल किया है. दुनिया भर के 100 शख्सियतों में से हरमनप्रीत कौर एकमात्र भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्हें इस लिस्ट में शामिल किया गया है.

भारतीय महिला टीम की कप्तान का नाम टाइम100 लिस्ट में इनोवेटर्स कैटेगरी में आता है.  लिस्ट में, कौर एंजेल रीज़, मेट्रो बूमिन, केट राइडर, मीरा मुराती और जेम्स मेनार्ड जैसे महान हस्तियों में शामिल हैं. कौर के बारे में बात करें तो टीम इंडिया की कमान संभालने के बाद से वह टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में कामयाब रही हैं.

 इन लोगों को भूलकर भी नहीं खाने चाहिए अलसी के बीज, पड़ सकते हैं लेने के देने

 

कौर की कप्तानी में भारत 2022 में राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल और 2023 में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा. कौर ने महिला प्रीमियर लीग के पहले सेशन में मुंबई इंडियंस की अगुवाई की,और टीम को पहले सेशन में विजेता बनाई.

"34 साल की हरमनप्रीत ने 2017 में उस वक्त महान खिलाड़ी का तमगा हासिल किया था जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में सिर्फ 115 गेंदों पर नाबाद 171 रन बनाये थे. इस पारी से दर्शक उनकी असाधारण प्रतिभा से आश्चर्यचकित हो गए थे".

Trending news