DSSSB Jobs 2024: दिल्ली में निकली इन पदों पर बंपर भर्ती; जानें पूरा डिटेल
Advertisement

DSSSB Jobs 2024: दिल्ली में निकली इन पदों पर बंपर भर्ती; जानें पूरा डिटेल

DSSSB Jobs 2024: DSSSB में बंपर पदों पर भर्ती की जाएगी. ये अभियान सूबे में कुल 1499 पदों को भरेगा. जिनमें पशुधन निरीक्षक और पशु चिकित्सा, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) के अलावा और भी पदों पर बहाली होगी. 

 DSSSB Jobs 2024: दिल्ली में निकली इन पदों पर बंपर भर्ती; जानें पूरा डिटेल

DSSSB Jobs 2024: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली में बंपर पदों पर भर्ती निकली है. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड यानी DSSSB की तरफ से ये भर्ती निकाली गई है, जिसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाना होगा. 

लास्ट डेट से पहले भर लें फॉर्म
इसके बाद बोर्ड की तरफ से भर्ती अभियान के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आवेदक जल्द ही उन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की शुरुआत 19 मार्च 2024 से होगी और आवेदन करने की आखिरी तारीख यानी लास्ट डेट 17 अप्रैल 2024 तय की गई है. 

DSSSB Jobs 2024
DSSSB में बंपर पदों पर भर्ती की जाएगी. ये अभियान सूबे में कुल 1499 पदों को भरेगा. जिनमें पशुधन निरीक्षक और पशु चिकित्सा, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी), डोमेस्टिक साइंस टीचर, लाइब्रेरियन, अकाउंट असिस्टेंट  सहायक स्वच्छता निरीक्षक, स्टेनोग्राफर और कार्यवाहक आदि पद शामिल हैं. टोटल 1499 पदों पर बहाली की जाएगी.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती में कैंडिडेट्स को आवेदन फी का भुगतान करना होगा. एप्पलीकेशन फी के रूप में जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के कैंडिडेट्स को 100 रुपये का फी अदा करना होगा. वहीं, अप्लाई करने वाले एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला कैंडिडेट्स को फी भुगतान में छूट दी गई है. 

DSSSB Jobs 2024: कैसे भरे फॉर्म
1. सबसे पहले दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाएं. 
2. इसके बाद कैंडिड्टेस होम पेज पर करंट ओपनिंग पर क्लिक करें. 
3: इसके बाद कैंडिडेट्स संबधित भर्ती लिंक पर क्लिक कर दें.
4: अब कैंडिडेट्स ऑनलाइन आवेदन करें के लिंक पर क्लिक करें.
 5: फिर कैंडिडेट्स अपना रजिस्ट्रेशन करें.
 6: इसके बाद कैंडिडेट्स लॉगिन कर अपनी डिटेल्स दर्ज करें.
7: अब कैंडिडेट्स जरूरी दस्तावेज अपलोड करें.
8: अंत में कैंडिडेट्स फॉर्म डाउनलोड कर उसका प्रिंट अपने पास रख लें.

Trending news