CBSE कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, इस तरह करें डाउनलोड
Advertisement

CBSE कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, इस तरह करें डाउनलोड

CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई (CBSE) कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड जल्द ही किसी भी समय जारी किए जाएंगे. यहां जानें पूरी डिटेल्स.

 

CBSE कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, इस तरह करें डाउनलोड

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एज्युकेशन, सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड जल्द ही किसी भी समय जारी किए जाएंगे. सीबीएसई बोर्ड के छात्र अपने एडमिट कार्ड जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी, 2024 से शुरू होने वाली हैं.

सीबीएसई ने आगामी परीक्षाओं की डेटशीट पहले ही जारी कर दी है, जिससे छात्रों के बीच उत्साह बढ़ गया है. एडमिट कार्ड जल्द ही सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर उपलब्ध होने की उम्मीद है.

हालांकि सीबीएसई बोर्ड ने ऑफिशियल तौर पर एडमिट कार्ड जारी होने की बात नहीं की है, लेकिन ऐसे संकेत हैं कि वे कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए फरवरी के पहले सप्ताह में उपलब्ध होने की संभावना है.पिछले साल सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी फरवरी के शुरुआती हफ्ते में जारी कर दिए गए थे.

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 कैसे डाउनलोड करें

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए, आप इन स्टेप्स का पालन कर सकते हैं.

  •  सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एज्युकेशन (सीबीएसई) की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं.
  •  वेबसाइट पर एक सेक्शन है जो एडमिट कार्ड या परीक्षा संबंधी जानकारी के लिए समर्पित है.
  •  आपको आवश्यक डिटेल्स जैसे अपना रोल नंबर,रजिस्ट्रेशन नंबर, स्कूल कोड और अन्य रेलीवेंट इंफॉर्मेशन दर्ज करने की जरूरत हो सकती है.
  •  "डाउनलोड" या "प्रिंट" विकल्प देखें और उस पर क्लिक करें.
  •  अपने एडमिट कार्ड पर अपना नाम, फोटो, परीक्षा कार्यक्रम और स्थान सहित सभी डिटेल्स दोबारा चेक करें. किसी भी तरह की गलती में, तुरंत अपने स्कूल या सीबीएसई हेल्पलाइन से संपर्क करें.
  •  यदि एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड करने में कोई समस्या है, तो अपने स्कूल अधिकारियों से संपर्क करें.

Trending news