इंतजार हुआ खत्म, यूपी 10 बोर्ड का रिजल्ट जारी ऐसे करें चेक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1224312

इंतजार हुआ खत्म, यूपी 10 बोर्ड का रिजल्ट जारी ऐसे करें चेक

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं 2022 का रिजल्ट आज जारी कर दिया गया है. ऐसे में हर किसी की नजरें बस रिजल्ट की ओर टिकी हुई हैं. बच्चे और उनके पेरेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है.

इंतजार हुआ खत्म, यूपी 10 बोर्ड का रिजल्ट जारी ऐसे करें चेक

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं 2022 का रिजल्ट आज जारी कर दिया गया है. ऐसे में हर किसी की नजरें बस रिजल्ट की ओर टिकी हुई हैं. बच्चे और उनके पेरेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है. छात्र नतीजे देखने के लिए बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in और results.upmsp.edu.in पर जा सकते हैं.  

बता दें, परीक्षा में ज्यादा सवाल कोर्स के बाहर से आए थे. छात्रों का कहना था कि उन्होंने सभी प्रश्नों के उत्तर दिए थे. ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि इस बार का रिजल्ट अच्छा आएगा. मालूम हो कि यूपी बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन मोड पर कराई गई थी. 

ऐसे करें चेक

आप अपना रिजल्ट चेक करने में SMS का सहारा ले सकते हैं. इसके आपको इंटरनेट की कोई जरूरत नहीं होगी और न ही स्मार्टफोन की जरूरत पड़ेगी. यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए आप फोन के मैसेज बॉक्स में जाएं. यहां जाकर आप  UP10 टाइप करें और फिर स्पेस दिए बिना अपना रोल नंबर टाइप करें. अब इसे 56263 पर भेज दें. इसके कुछ समय बाद आपको पास मैसेज आएगा, जिसमें आपको हर सब्जेक्ट के नंबर मिल जाएंगे. 

Trending news