Himachal: रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच धर्मशाला में हुई अनोखी शादी, हर ओर हो रही चर्चा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1289244

Himachal: रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच धर्मशाला में हुई अनोखी शादी, हर ओर हो रही चर्चा

Himachal: रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में एक अनोखी शादी देखने को मिली है. जो अब हर ओर चर्चा का विषय बनी हुई है. जहां रूसी नागरिक सर्गेई नोविकोव ने अपनी यूक्रेनी एलोना ब्रामोका नाम की अपनी प्रेमिका से शादी कर नए जीवन की शुरुआत की है. 

Himachal: रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच धर्मशाला में हुई अनोखी शादी, हर ओर हो रही चर्चा

नई दिल्ली: यूक्रेन और रूस के बीच हुए युद्ध से भारी तबाही हुई. इस तबाही में कई लोगों की जान चली गईं. कई लोग बेघर हो गए. कई सैनिकों को भी अपनी जान गवानी पड़ी. इस दौरान यहां जो स्थिति पैदा हुई वह रौंगटे खड़े कर देने वाली थी. आलम यह है कि यहां के हालात अभी तक सामान्य नहीं हुए हैं. अभी भी दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ खड़े हैं, लेकिन इस बीच कुछ ऐसा हुआ, जिसने सब का दिल छू लिया. 

वीडियो हो रहा वायरल
इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक कपल शादी के पवित्र बंधंन में बंधता हुआ नजर आ रहा है. वीडियो में शादी के लाल जोड़े में दिख रही लड़की यूक्रेन की रहने वाली है, जिसका नाम एलोना ब्रामोका (Elona Bramoka) है और दूल्हा रूसी नागरिक है, जिसका नाम सर्गेई नोविकोव (Sergei Novikov) है. रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच यह प्रेमी जोड़ा 2 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी के पवित्र बंधंन में बंध गया. इस दौरान यहां के स्थानीय लोगों ने भी इन्हें पूरा सपोर्ट दिया. शादी के दौरान इन लोगों ने लोक गीत के साथ सभी रस्में कीं. बता दें, रूस के रहने वाले सर्गेई ने अब इजरायल की राष्ट्रीयता ले ली है. 

Aaj ka Panchang: लक्ष्मी कृपा के लिए आज है खास योग, जानें आज का पंचांग

2 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाज के साथ हुआ विवाह
बता दें, कुछ समय पहले ही दोनों ने एक-दूसरे से प्यार का इजहार किया, जिसके बाद इन्होंने भारत में आकर शादी करने का फैसला किया. ऐसे में अब जब रूस और यूक्रेन दोनों देश आमने-सामने हैं तब दोनों ने हिमाचल की खूबसूरत वादियों के बीच शादी रचा ली है. इन्होंने भारतीय रीति रिवाज और वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ शादी की है. ऐसे में अब इस पूरे इलाके में यह शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. हर कोई बस इस अनोखी शादी के बारे में ही चर्चा कर रहा है. 

यहां जानें ताजा अपडेट- LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 5 August: सुंदरनगर में जीप और बुलेट में भिड़ंत,इस दिन तक जारी रहेगा बारिश का दौर...

एक साल से धर्मशाला में ही रह रहा था प्रेमी जोड़ा
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिव्या आश्रम खरोटा के पंडित संदीप शर्मा ने बताया कि 'सर्गेई और एलोना' बीते एक साल से धर्मशाला के पास ही धर्मकोट में एक परिवार के साथ रह रहे थे. अब इस परिवार ने ही इनकी शादी की व्यवस्था की है. आश्रम के पंडित रमन शर्मा ने विवाह की सारी रस्मों के साथ यह विवाह संपन्न कराया है.

WATCH LIVE TV

Trending news