Raksha Bandhan: भारत चाइना बॉर्डर पर ITBP के जवानों और अधिकारियों ने मनाया रक्षाबंधन
Advertisement

Raksha Bandhan: भारत चाइना बॉर्डर पर ITBP के जवानों और अधिकारियों ने मनाया रक्षाबंधन

Raksha Bandhan 2022: देश में आज रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. बहने भाइयों को राखी बांधकर इस दिन को हंसी खुशी मना रही हैं. इसी कड़ी में लाहौल-स्पीति और किन्नौर सटी भारत चीन सीमा पर तैनात ITBP के 350 से भी ज्यादा जवानों और अधिकारियों ने राखी का त्योहार मनाया. 

Raksha Bandhan: भारत चाइना बॉर्डर पर ITBP के जवानों और अधिकारियों ने मनाया रक्षाबंधन

संदीप सिंह/मनाली: देशभर में आज भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का त्योहार रक्षाबंधन मनाया जा रहा है. हर बहन अपने भाई को राखी बांधकर इस रिश्ते को और ज्यादा मजबूत बनाती है. यह त्योहार बहन-भाई के अटूट रिश्ते का प्रतीक है. भाई भी बहनों से राखी बंधवाकर बहनों को यह वचन देते हैं कि ताउम्र वह उनकी रक्षा करेंगे. रक्षाबंधन के इस खास अवसर पर हिमाचल प्रदेश से अब बेहद खूबसूरत तस्वीर सामने आई है, जिसने हर किसी का दिल जीत लिया है.

बॉर्डर पर मनाया गया रक्षाबंधन
गौरतलब है कि आज अगर हम चैन की नींद सो पाते हैं तो वो केवल और केवल हमारे देश के सैनिकों की वजह से. यह देश के जवानों की वजह से संभव है. वह दिन-रात जागकर, अपनी खुशियों के बारे में सोचे बिना हमारी सुरक्षा में लगे रहते हैं और शायद ही वह किसी त्योहार पर अपने परिवार के पास घर जा पाते हों. आज जब बहन-भाई का खास त्योहार रक्षाबंधन है तब इन जवानों ने घर जाए बिना बॉर्डर पर ही इस त्योहार को मनाया है. 

ये भी पढ़ें- Raksha bandhan rashifal: मेष, मिथुन और कुंभ राशि के जातकों के लिए स्पेशल रहने वाला है आज रक्षाबंधन का त्योहार

भारत चीन सीमा पर किया गया खास कार्यक्रम का आयोजन
बता दें, हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति और किन्नौर से सटी भारत चीन सीमा पर तैनात ITBP के 350 से भी ज्यादा जवानों और अधिकारियों ने राखी का त्योहार मनाया. जी हां, किसी भी सैनिक की कलाई खाली न रहे इसके लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 19वीं बटालियन के कमांडेंट टी संजीत के दिशानिर्देश में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में जयपुर से आई 30 महिलाओं और बच्चों ने हर सैनिक को राखी बांधकर इस त्योहार को मनाया. 

WATCH LIVE TV

Trending news