दिल्ली के बाद एक और राज्य में चली झाड़ू, पंजाब में आप की अजेय बढ़त के पीछे यह सबसे बड़ा कारण
Advertisement

दिल्ली के बाद एक और राज्य में चली झाड़ू, पंजाब में आप की अजेय बढ़त के पीछे यह सबसे बड़ा कारण

उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत पांच राज्यों में काउंटिंग चल रही है. इनमें सबसे ज्यादा पंजाब के शुरुआती रुझानों ने यह साबित कर दिया है कि अब जनता पहले जैसी नहीं रही, जो नामी नेताओं और बड़ी पार्टियों के प्रचार के प्रभाव में आ जाती थी.

संगरूर में गुरुवार को गुरुद्वारे में मत्था टेकने पहुंचे भगवंत मान.

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत पांच राज्यों में काउंटिंग चल रही है. इनमें सबसे ज्यादा पंजाब के शुरुआती रुझानों ने यह साबित कर दिया है कि अब जनता पहले जैसी नहीं रही, जो नामी नेताओं और बड़ी पार्टियों के प्रचार के प्रभाव में आ जाती थी. अब उसे कोई खास मतलब रह नहीं गया है कि वह किसे वोट कर रही है या किसे नहीं. बस उसे ऐसी सरकार चाहिए जो उनके कल्याण के लिए जमीनी स्तर पर काम कर सके. आम इंसान की जरूरत को समझ सके और पंजाब में आप के आंकड़े कुछ ऐसा ही बयां कर रहे है. 

पंजाब में मतगणना के शुरुआती रुझानों से पता चलता है कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) एक अजेय बढ़त ले रही है, जैसा कि पहले सभी एग्जिट पोल में भविष्यवाणी की गई थी.
सुबह 11 बजे तक पंजाब की कुल 117 सीटों में से 89 पर आप आगे है. वहीं कांग्रेस के पास 13 सीटें हैं.

इसके अलावा अकाली 9 , बीजेपी और सहयोगी दल  5 और अन्य के खाते में 1 सीट आती दिख रही है. पंजाब के सभी दिग्गज नेता अपनी सीटों पर पिछड़ते नजर आ रहे हैं. इनमें CM चरणजीत चन्नी, कैप्टन अमरिंदर सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू और सुखबीर सिंह बादल शामिल हैं. अगर रुझान अंतिम परिणामों में तब्दील हुए तो पंजाब ऐसा दूसरा राज्य होगा, जहां आप अपनी सरकार बनाएगी.

WATCH LIVE TV 

इधर आप के CM कैंडिडेट भगवंत मान ने संगरूर के गुरुद्वारा साहिब में माथा टेका। उनके घर सुबह से जलेबियां बननी शुरू हो गईं और घर को सजाया भी गया है. सुबह से ही आप कार्यकर्ताओं में जीत के प्रति विश्वास दिखाई दे रहा है. 

राघव चड्ढा बोले- केजरीवाल पीएम जरूर 

शुरुआती रुझानों को देखते हुए आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कहा है कि AAP अब राष्ट्रीय ताकत है. अरविंद केजरीवाल एक दिन पीएम जरूर बनेंगे. उन्होंने कहा कि आप के लिए एक पार्टी के रूप में यह एक जबर्दस्त दिन है, क्योंकि आज हम एक राष्ट्रीय पार्टी बन गए हैं. हम अब एक क्षेत्रीय पार्टी नहीं हैं. चड्ढा ने कहा कि पंजाब के लोग केजरीवाल के शासन के मॉडल को आजमाना चाहते हैं. हम जानते हैं कि इस जीत का हमारे लिए क्या मतलब है.

Trending news