Advertisement
photoDetails0hindi

Lemongrass Tea Benefits: सेहत के लिए फायदेमंद है ये चाय की पत्तियां, खासियत जान हैरान रह जाएंगे आप

लैमन ग्रास की पत्तियां सामान्य घास की तरह नहीं होती है ब्लकि यह औषधिय गुणों से भरपुर होती है. अगर आप अपनी हैल्थ के प्रति जागरूक है तो आपको अपनी जीवन शैली में लैमन ग्रास से बनी चाय को जगह देनी चाहिए.

1/6

लैमन ग्रास की पत्तियां बेहद लाभकारी डीटॉक्स पेय पदार्थ है जो बाडी को जरूरी पोषक तत्व प्रदान करता है. हांलाकि अगर आपको कोई गंभीर बीमारी या परेशानी है तो डॉक्टर की सलाह से ही इसका सेवन करें.

2/6

लैमन ग्रास आपके इम्यून सिस्टम को तो मजबूत करता है साथ ही आपके शरीर से एक्सट्रा फैट को भी कम करने में मदद करता है और आपकी को सही शेप में रखने के लिए आपकी मदद करता है.   

3/6

लैमन ग्रास आपके पाचन शक्ति को बढ़ा देता है जिससे आपका खाना ठीक से पचता है व खाने में मौजूद पोषक तत्व आपके शरीर को लगते है और आपका शरीर स्वस्थ बनता है.

4/6

लैमन ग्रास बॉडी को डिटॉक्स करता है जिससे आपकी त्वचा में निखार आता है. पिंपल्स, त्वचा का रूखापन व डलनैस खत्म करने में सहायक होता है. अगर आप इसका नियमित प्रयोग करते है तो यह आपके फेस को पिंपल्स फ्री कर सकता है.  

5/6

लैमन ग्रास चाय पेय पदार्थ है जो शरीर से विषैले तत्वों को बाहर निकालने में मदद करता है इसलिए इसे पीने का सबसे अच्छा समय सुबह का है, जब आप उठते है उस समय लैमन चाय को पी सकते है.

कब्ज, अपच, पेट दर्द की समस्याओं

6/6
 कब्ज, अपच, पेट दर्द की समस्याओं

लैमन ग्रास आपके खून को साफ करता है. कब्ज, अपच, पेट दर्द की समस्याओं से भी आपको राहत दिलाता है. इसका सेवन करने के बाद आपको बार-बार पेशाब आता है क्योंकि उस समय आपकी बॉडी डिटॉक्स हो रही होती है.