International Olympic Day 2022: देवभूमि बनेगी खेल भूमि, ऊना में आयोजित की गई मैराथन दौड़
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1229915

International Olympic Day 2022: देवभूमि बनेगी खेल भूमि, ऊना में आयोजित की गई मैराथन दौड़

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के मौके आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए ग्रामीण विकास मंत्री वरिंद्र कवर और हिमाचल वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह रैली इंद्रा ग्राउंड से लेकर पुलिस लाइन झेलड़ा जाकर खत्म हुई.

International Olympic Day 2022: देवभूमि बनेगी खेल भूमि, ऊना में आयोजित की गई मैराथन दौड़

राकेश मल्ही/ऊना: अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के मौके पर आज ऊना में एक खास मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यतिथि के तौर पर ग्रामीण विकास मंत्री वरिंद्र कवर और हिमाचल वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती सहित प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने भी मौके पर मौजूद रहे.  

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के मौके आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए ग्रामीण विकास मंत्री वरिंद्र कवर और हिमाचल वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह रैली इंद्रा ग्राउंड से लेकर पुलिस लाइन झेलड़ा जाकर खत्म हुई. इस दौरान स्वर्गीय ओलंपिक खिलाड़ी चरनजीत सिंह को भी याद किया गया.

ये भी पढ़ें- Kapil and Dheeraj Wadhawan: अब तक का सबसे बड़ा बैंक घोटाला आया सामने, जानें क्या है DHFL मामला?

नौजवानों के अंदर खेल के प्रति जागरूकता है उद्देश्य
इस मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री वरिंद्र कवर ने ओलंपिक एसोसिएशन की ओर से ऊना जिला के अंदर ओलंपिक दौड़ का आयोजन कराने पर सभी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन नौजवानों के अंदर खेल के प्रति जागरूकता लाना और खिलाड़ियों के अंदर एक अनुशासन की भावना पैदा करना है ताकि वह देश के अंदर एक सजग नागरिक बन सकें. इससे ज्यादा से ज्यादा नौजवान खेलों की ओर आगे बढ़ेंगे. एक ओर जहां नौजवानों के अंदर नशे की भावना बढ़ रही है वह भावना भी कम होगी. 

ये भी देखें- PM Kisan yojna: इन किसानों को भेजा जा रहा नोटिस, पुरानी किस्त देनी होगी वापस

प्राइस मनी को बढ़ाया गया
सरकार का भी उद्देश्य रहेगा कि नौजवानों को खेल के मैदान तक पहुंचाया जा सके. इसके लिए हिमाचल सरकार की ओर से कई अहम खेल नीति लाई गई हैं, जिसमें अलग-अलग विभागों में स्पोर्ट्स कोटे के तहत 3% का आरक्षण भी दिया जा रहा है. खेलो में जो भी खिलाड़ी इंटरनेशनल लेवल पर मेडल लेकर आते हैं उनकी प्राइस मनी को भी बढ़ाया गया है. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से भी प्रदेश की जनता को काफी उम्मीदें हैं.

देवभूमि बनेगी खेल भूमि
क्योंकि उन्होंने कहा है कि देवभूमि और वीर भूमि को वह खेल भूमि बनाएंगे. इसके लिए उन्होंने बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर दिए जाने की भी बात कही है. अगर गांव के अंदर बेहतर सुविधा मिलेगी तो छुपी हुई प्रतिभा को उभार सकेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news