ICC World Cup 2023: जीत के रथ पर सवार आज श्रीलंका से भिड़ेगा पाकिस्तान! जानिए वर्ल्ड कप में कितनी बार भिड़ी दोनों टीमें
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1908148

ICC World Cup 2023: जीत के रथ पर सवार आज श्रीलंका से भिड़ेगा पाकिस्तान! जानिए वर्ल्ड कप में कितनी बार भिड़ी दोनों टीमें

Pakistan in India for World Cup 2023: पाकिस्तान एशिया कप अभियान के बाद, सात साल बाद भारत आया है. 

ICC World Cup 2023: जीत के रथ पर सवार आज श्रीलंका से भिड़ेगा पाकिस्तान! जानिए वर्ल्ड कप में कितनी बार भिड़ी दोनों टीमें

ICC World Cup 2023, Pakistan vs Sri Lanka News in Hindi: हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान श्रीलंका से कड़ी परीक्षा की उम्मीद कर सकती है. बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तानी टीम के लिए नीदरलैंड के खिलाफ जीत ज्यादा आश्वस्त करने वाली नहीं थी, लेकिन वह निश्चित रूप से श्रीलंका के खिलाफ अपने मौके की उम्मीद कर रहे होंगे, जिन्हें दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका ने 102 रनों से हरा दिया था. 

पाकिस्तान एशिया कप अभियान के बाद, सात साल बाद भारत आया है, जिसमें उनकी कमजोरियां उजागर हुई, लेकिन अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों की भूमि पर खेलना उनके खिलाड़ियों के लिए रातों रात राष्ट्रीय नायक बनने का एक अवसर है, और उन्हें इस विचार से प्रेरित होना चाहिए. 

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कुल 156 ओडीआई मैच हुए हैं जिसमें पाकिस्तान ने 92 बार जीत हासिल की है और श्रीलंका ने 59 बार लेकिन एक मैच ड्रा हुआ और 4 मैच में कोई रिजल्ट नहीं आया था. इनके बावजूद दोनों टीमों ने ओडीआई वर्ल्ड कप में एक दूसरे का मुकाबला 8 बार किया है, जिसमे पाकिस्तान ने 7 मैच में जीत हासिल जी है और एक मैच का कोई भी रिजल्ट नहीं निकला था. 

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में तीन अलग-अलग प्रकार की पिचें हैं, जिनमें काली मिट्टी, लाल मिट्टी और दोनों का संयोजन शामिल है. हाल ही के पाकिस्तान बनाम नेदरलैंड मैच में, कठोर और सूखी सतह का उपयोग किया गया था. इस सतह ने तेज गेंदबाजों को कुछ उछाल उत्पन्न करने की अनुमति दी, लेकिन बल्लेबाजों के लिए भी अनुकूल थी. 

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका विश्व कप 2023 का मैच मंगलवार, 10 अक्टूबर 2023 को खेला जाएगा और यह मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 2:00 बजे शुरू होगा और टॉस 1:30 बजे IST पर होगा. 

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका: टीमों पर डालें नज़रें 

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी , मोहम्मद वसीम. 

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (उप-कप्तान), कुसल परेरा, पाथुम निसांका, लाहिरू कुमारा, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, महीश थीक्षाना, डुनिथ वेललेज, कसुन राजिथा.

यह भी पढ़ें: ICC World Cup 2023 Dharamshala: धर्मशाला मैच के लिए होटल नहीं मिले होटल तो ऐसे भी कर सकते हैं आप

Trending news