ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए हुआ भारतीय टीम का एलान, जानिए किसे मिला मौका
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1856129

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए हुआ भारतीय टीम का एलान, जानिए किसे मिला मौका

India Squad for ICC ODI World Cup 2023: फिलहाल भारत के लिए एक मुश्किल फैसला यह रहेगा की वह 4 और 5 नंबर पर किसे देखते हैं क्योंकि इन स्थानों के लिए कई लोग दावेदार हैं. 

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए हुआ भारतीय टीम का एलान, जानिए किसे मिला मौका

ICC ODI World Cup 2023 Team India Squad: आज वो दिन आ गया है जिसके आप सब को बेसब्री से इंतज़ार था क्योंकि आज भारत ने वनडे विश्व कप 2023 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इसकी घोषणा अजीत अगरकर द्वारा श्रीलंका में की गई. 

बता दें कि अजीत अगरकर भारत के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से मिलने और टीम को अंतिम रूप देने के लिए पिछले हफ्ते श्रीलंका गए थे. इस दौरान चर्चा थी कि क्या केएल राहुल को मौका मिलेगा और इसके अलावा इस साल वर्ल्ड कप के लिए कौन से स्पिनर्स को मौका दिया जाएगा. 

बता दें कि केएल राहुल को मौका दिया गया है और इस दौरान स्पिनर्स में अक्सर पटेल के साथ-साथ कुलदीप यादव को मौका दिया गया है. हालांकि युजवेंद्र चाहल को एक बार फिर मौका नहीं दिया गया. चाहल को पिछले कुछ समय से मौका नहीं मिल रहा है.

बता दें कि 2021 के T20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम ने एक नया दाव खेला था जिसके तहत उन्होंने युजवेंद्र और कुलदीप को बाहर बिठा के वरुण चक्रवर्ती को मौका दिया था. हालांकि, यह दाव फेल रहा और वरूण पूरे विश्व कप में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए. लिहाज़ा इसको लेकर भारतीय टीम की काफी आलोचना भी की गई थी. 

फिलहाल भारत के लिए सबसे मुश्किल फैसला यह होगा की वह 4 और 5 नंबर पर किसे देखते हैं क्योंकि इन स्थानों के लिए कुल 4 लोग — ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और के एल राहुल — दावेदार हैं. 

India's squad for ICC ODI World Cup 2023: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमण गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, एक्सर पटेल, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर)।

यह भी पढ़ें: India vs Pakistan 2023: एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक जीते 7 मैच

Trending news