बिना पैसे लिए मरीजों का इलाज करने के लिए इस बीजेपी विधायक ने सीएम सुक्खू से मांगी इजाजत
Advertisement

बिना पैसे लिए मरीजों का इलाज करने के लिए इस बीजेपी विधायक ने सीएम सुक्खू से मांगी इजाजत

हिमाचल प्रदेश की भरमौर विधानसभा से विधायक और न्यूरो सर्जरी के स्पेशलिस्ट डॉ. जनकराज ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क सेवाएं देने की अनुमति मांगी है. 

बिना पैसे लिए मरीजों का इलाज करने के लिए इस बीजेपी विधायक ने सीएम सुक्खू से मांगी इजाजत

समीक्षा कुमारी/शिमला: चंबा के भरमौर विधानसभा से विधायक डॉ. जनक राज ने प्रदेश की सुक्खू सरकार से सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क सेवाएं देने की अनुमति मांगी है. इसे लेकर डॉक्टर जनक राज ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को पत्र भी लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वे बिना किसी वेतन भत्ते के न्यूरो सर्जरी के मरीजों को सेवाएं देना चाहते हैं.

डॉ. जनक राज ने कहा कि उन्होंने लंबे समय तक प्रदेश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपनी सेवा दी है. अब जब वह राजनीति में उतरे हैं और भरमौर विधानसभा क्षेत्र से जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं तो ऐसे में वह अपने अनुभव का प्रयोग कर लोगों के हित के लिए करना चाहते हैं और अस्पतालों में अपनी सेवा जारी रखना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- Allflex system: हिमाचल प्रदेश में पशुओं के समूह की निगरानी के लिए की गई खास व्यवस्था

जरूरतमंद लोगों की करना चाहते हैं सेवा
उन्होंने कहा कि वह सरकार से बिना पैसे लिए मरीजों की सेवा करना चाहते हैं. चाहे मेडिकल कॉलेज चंबा हो या टांडा मेडिकल कॉलेज सरकार जहां उचित समझे वह उन्हें सेवा देने के लिए अनुमति दे सकती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों से भी उन्हें कई ऑफर आ रहे हैं, लेकिन उनके पास जो अनुभव है वह उसका उपयोग प्रदेश के जरूरतमंद लोगों के लिए करना चाहते हैं. 

न्यूरो सर्जरी में स्पेशलिस्ट हैं डॉ. जनकराज 
बता दें, डॉ. जनकराज न्यूरो सर्जरी में स्पेशलिस्ट हैं और वह आईजीएमसी में कई सर्जरी भी कर चुके हैं. पूर्व जयराम सरकार के दौरान वह आईजीएमसी में चिकित्सा अधीक्षक का पद भी संभाल चुके हैं. जनकराज 20 वर्षों से स्वास्थ्य के क्षेत्र में सेवाएं दे रहे हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव 2022 में चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया था.   

ये भी पढ़ें- BJP मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बजट 2023 पर कही ये बात

राज्य सरकार ने 19 अक्टूबर 2022 को इनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया था, जिसके बाद इन्होंने चंबा जिला के भरमौर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और जीत हासिल कर विधानसभा तक पहुंचे. डॉ. जनक राज ने कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी को हराया था, लेकिन अब विधायक बनने के बाद उन्होंने बिना पैसे लिए मरीजों के ऑपरेशन करने की अनुमति मांगी है. चुनाव प्रचार के दौरान भी वह सड़को पर मरीजों का इलाज करते नजर आए.

WATCH LIVE TV

Trending news