Himachal Pradesh: कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार ने BJP पर कसा तंज
Advertisement

Himachal Pradesh: कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार ने BJP पर कसा तंज

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार ने ज्वाली हल्के की बासा ववनतुंगली पंचायतों में जनसभाओं को संबोधित करते हुए बीजेपी पर तंज कसा. इसके साथ ही कांग्रेस के विकास कार्यों के बारे में बताया.

 

Himachal Pradesh: कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार ने BJP पर कसा तंज

विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार ने मंगलवार को ज्वाली हल्के की बासा ववनतुंगली पंचायतों में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र में सत्ताधारी सरकार झूठ और जुमलों की सरकार साबित हुई है, उन्होंने बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार हटाने के वायदे पर बीजेपी द्वारा आम लोगों के साथ धोखा किए जाने की भी बात कही. 

बीजेपी पर कसा तंज
चंद्र कुमार ने कहा कि प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार का पांच सालों का कार्यकाल घोषणाओं तक ही सीमित रहा. इसके साथ ही कहा कि विकास के नाम पर ईंट लगाना तो दूर कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में बनाए गए भवनों व संस्थानों के भवनों का उद्घाटन भी नहीं करवा पाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में नगरोटा सूरियां में गज्ज खड्ड पर पुल निर्माण का शिलान्यास किया गया था. पूर्व भाजपा सरकार पांच सालों में उस पर भी एक भी ईंट नहीं लगा पाई.

ये भी पढ़ें- न्यायमूर्ति एमएस रामचंद्र राव बने हिमाचल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

इस योजना पर खर्च होंगे 500 करोड़ रुपये
वहीं सूखा हार नहर की योजना भी पांच साल तक फाइलों में ही दबी रही. इस योजना पर शिलान्यास के समय 100 करोड़ की लागत आंकी गई थी, लेकिन पूर्व सरकार की लापरवाही से अब इस पर 500 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इन सभी योजनाओं को कांग्रेस अपने कार्यकाल में पूरा कर जनता को समर्पित करेगी. गज्ज खड्ड पुल निर्माण के बाद नगरोटा सूरियां से ज्वाली की दूरी मात्र आधा घंटा रह जाएगी. उन्होंने कहा कि ज्वाली हल्के विकास की हर ईंट पर कांग्रेस का ही नाम लिखा मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में तेजी से पूरे होंगे रुके हुए निर्माण कार्य

कांग्रेस पूरी करेगी हर गारंटी
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनावों में जनता को दस गारंटियां दी थीं. इनमें से पहली ही कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन बहाली की गारंटी को पूरा कर दिया गया, जबकि दूसरी गारंटी महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये खाते में डालने की थी उसे भी पूरा किया जाएगा. चंद्र कुमार ने चुटकी लेते हुए कहा कि गुलेर बनाम ज्वाली विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की योजनाएं हों या फिर सड़कें इन सभी का निर्माण चंद्र कुमार व नीरज भारती ने करवाया है.

WATCH LIVE TV

Trending news