Ration card: चंबा में राशन धारकों के लिए बड़ी खबर, अब पुराने डिपो पर नहीं मिलेगा राशन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1550584

Ration card: चंबा में राशन धारकों के लिए बड़ी खबर, अब पुराने डिपो पर नहीं मिलेगा राशन

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला में सरकारी राशन के ट्रक को गोलमाल करने के मामले में विजिलेंस विभाग चंबा की ओर से की गई कार्रवाई में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग चंबा ने भी बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है.‌ विभाग ने जांच के दायरे में आई उन उचित मूल्यों की दुकानों यानी राशन डिपो को सस्पेंड कर दिय

Ration card: चंबा में राशन धारकों के लिए बड़ी खबर, अब पुराने डिपो पर नहीं मिलेगा राशन

सोमी प्रकाश/चंबा: हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला में सरकारी राशन के ट्रक को गोलमाल करने के मामले में विजिलेंस विभाग चंबा की ओर से की गई कार्रवाई में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग चंबा ने भी बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है.‌ विभाग ने जांच के दायरे में आई उन उचित मूल्यों की दुकानों यानी राशन डिपो को सस्पेंड कर दिया है जहां के लिए राशन ट्रक में भरा गया था. निलंबित की गई उचित मूल्यों की दुकानों से राशन लेने वालों को अब अन्य उचित मूल्य की दुकानों से राशन लेना पड़ेगा. इस संदर्भ में विभाग की ओर से बाकायदा नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है.

जिला नियंत्रक खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग के पुरुषोत्तम सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 21 जनवरी को सतर्कता विभाग चंबा द्वारा हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के थोक गोदाम चंबा स्थित बालू में 200 बोरी चावल से लदे ट्रक को पकड़ा गया था. इस मामले की गहनता से जांच के लिए जब विभागीय निरीक्षक ने इन चावलों की डोर स्टेप डिलीवर ठेकेदार विकास कुमार द्वारा काटी गई. 

ये भी पढ़ें- Gastroenteritis: हमीरपुर में फैल रही आंत्रशोथ बीमारी, स्वास्थ्य विभाग ने दी पानी उबालकर पीने की सलाह

अगले आदेशों तक बंद रहेंगे ये डिपो
जीआर के आधार पर चार उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण किया गया तो इस दौरान इन उचित मूल्य की दुकानों में कई अनियमितताएं पाई गईं, जिसके बाद इस मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए उचित मूल्य दुकान धारक डीसीएफ चौगान, सहकारी सभा पल्यूर, सहकारी सभा पल्यूर सब डिपो काली, उचित मूल्य की दुकान सपडी और हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के थोक गोदाम चंबा के पक्ष में जारी प्राधिकार को अगामी आदेशों तक निलंबित कर दिया गया. इन्हें अब अगले आदेशों तक बंद रखा जाएगा.  

ये भी पढें- Weather News: हिमाचल प्रदेश में बारिश और भारी बर्फबारी के बाद बुरा हाल, कई सड़कें हुईं बंद

राशन कार्ड धारकों को इन डिपो से मिलेगा राशन
निलंबन के चलते अब उचित मूल्य की दुकान डीसीएफ चौगान के राशन कार्ड धारकों को राशन विकास कैला उचित मूल्य की दुकान हरदासपुरा द्वारा मुहल्ला चौगान में मुहैया करवाया जाएगा. सहकारी सभा पल्यूर के राशन कार्ड धारकों को राशन सीएमपी बरौर द्वारा गांव पल्यूर जबकि सहकारी सभा पल्यूर सब डिपो काली के राशन कार्ड धारकों को राशन सहकारी सभा साहो द्वारा गांव काली में उपलब्ध करवाया जाएगा. वहीं, उचित मूल्य की दुकान सपडी के राशन कार्ड धारकों को उचित मूल्य की दुकान सुराडा द्वारा राशन मुहल्ला सुराड़ा में ही उपलब्ध करवाया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news