Fathers Day Special Gift: दुनियाभर के पिता अपने बच्चों से चाहते हैं बस ये तोहफा, पिता की इस डिमांड के आगे दुनिया के महंगे से महंगे गिफ्ट भी हैं फेल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2294233

Fathers Day Special Gift: दुनियाभर के पिता अपने बच्चों से चाहते हैं बस ये तोहफा, पिता की इस डिमांड के आगे दुनिया के महंगे से महंगे गिफ्ट भी हैं फेल

Fathers Day Gift: फादर्स डे पर जी पंजाब हिमाचल हरियाणा की टीम ने भारत के कई फादर्स से बात करके ये जाना कि उन्हें बच्चों से क्या तोहफा चाहिए. इस सर्वे में जो सबसे बड़ी चीज सामने आई वो थी...

 

Fathers Day Special Gift: दुनियाभर के पिता अपने बच्चों से चाहते हैं बस ये तोहफा, पिता की इस डिमांड के आगे दुनिया के महंगे से महंगे गिफ्ट भी हैं फेल

Fathers Day Special Gift: साल के 365 दिनों में से कुछ दिन ऐसे होते हैं जो अलग और खास अंदाज में मनाए जाते हैं. जैसे फ्रेंडशिप डे, चिल्ड्रंस डे, वुमेंस डे, मेंस डे, मदर्स डे इत्यादि. इन सभी स्पेशल डेज को हर कोई अपने-अपने तरीके से अलग अंदाज में मनाता है. कोई घर से बाहर जाकर पार्टी करना पसंद करता है तो कोई अपने चाहने वालों को गिफ्ट्स देकर उस स्पेशल डे को इंजॉय करता है, जिससे कि उनके चाहने वाले खुश हो सकें. 

जून महीने के तीसरे रविवार को मनाया जाता है ये स्पेशल डे
साल के इन सभी स्पेशल डेज में 'फादर्स डे' भी शामिल है जो साल के छठे यानी जून महीने के तीसरे रविवार को मनाया जाता है. 'फादर्स डे' नाम से ही पता चल रहा है कि ये दिन दुनिया के सभी फादर्स के लिए है. हर साल की तरह इस साल भी फादर्स डे जून महीने के तीसरे रविवार यानी 16 जून को मनाया जा रहा है, लेकिन इस दिन को सेलिब्रेट करने को लेकर बहुत से बच्चे कंफ्यूज रहते हैं कि हम अपने पिता को कैसे खुश करें उन्हें क्या गिफ्ट दें, क्योंकि एक पिता कभी भी अपने बच्चे से कोई डिमांड नहीं करता है. ऐसे में ये बड़ा सवाल है कि आखिर बच्चे अपने पिता को क्या तोहफा देकर खुश करें. 

जी पंजाब हिमाचल हरियाणा की टीम ने सर्वे में जाना...
सभी बच्चों की इस दुविधा को दूर करने के लिए Zee Punjab Himachal Haryana की टीम ने एक सर्वे किया, जिसमें हमने कुछ फादर्स से बात की. इस सर्वे में सबसे ज्यादा एक बात सामने निकलकर आई और वो थी समय, क्योंकि आजकल के बच्चे कहीं ना कहीं अपनी पारिवारिक जिंदगी से दूर होकर अपनी सोशल लाइफ में ज्यादा बिजी हो गए हैं. सोशल मीडिया के दौर में अक्सर देखा जाता है कि बच्चे प्राइवेसी की ओर बढ़ रहे हैं या फिर एक साथ बैठे होने के बावजूद वो अपने मोबाइल फोन के साथ व्यस्त रहते हैं. ऐसे में परिवार के सभी सदस्य एक साथ बैठे होने के बाद भी अलग-अलग होते हैं. 

ये भी देखें- Devi Chitralekha Interview: लव और लिव इन रिलेशनशिप पर देवी चित्रलेखा ने युवाओं को दिया संदेश

साथ बैठकर खाएं खाना
जब हमने फादर्स से बात करके जानना चाहा कि फादर्स डे पर पिता के लिए सबसे अच्छा तोहफा क्या हो सकता है तो ज्यादातर पिता ने कहा कि उनके बच्चे साथ बैठकर खाना खाएं ताकि खाने के दौरान पिता और बच्चे आपस में बातें कर सकें, क्योंकि इससे वह अपने बच्चों से अपने मन की बात खुलकर कह पाएंगे और बच्चों के मन की बात भी जान पाएंगे. इससे पिता और बच्चे का रिश्ता भी मजबूत होगा. 

इससे अच्छा कोई नहीं पिता के लिए तोहफा
वहीं, कुछ पिताओं ने कहा कि उनके बच्चे खुश रहें, स्वस्थ रहें और खूब तरक्की करें ताकि समाज में उनका नाम रोशन हो सके. इनके अलावा एक पिता ने कहा कि उनके बच्चे इतने अच्छे मुकाम पर पहुंचे कि एक समय पर उनकी पहचान उनके बेटे के नाम से होने लगे और लोग बोलें कि ये उस बच्चे के पिता हैं. एक पिता के लिए इससे बड़ा गिफ्ट और कुछ नहीं हो सकता है. इनके अलावा एक पिता ने कहा कि उनके बच्चे हमेशा अपने पिता से सच बोलें और उनके बुढ़ापे का सहारा बनें और जितना हो सके उनके साथ समय बिताएं. 

इन फादर्स ने कही अपने मन की बात
सर्वे के दौरान राजेश कुमार, नरेश कुमार, गिरीश लखानी, गुरप्रीत, अमरनाथ, नरेश झा, नरेश राजपूत, राजेश कुमार जिनका बेटा डॉक्टर है और बाबूराम जो कि एक साइबर अधिकारी हैं ऐसे में तमाम फादर्स ने अपने विचार रखे या यूं कहें कि अपने मन की बात कही. 

WATCH LIVE TV

Trending news