Dry Days in July 2023: जानिए जुलाई के महीने में कितने दिन बंद रहेंगे ठेके!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1756506

Dry Days in July 2023: जानिए जुलाई के महीने में कितने दिन बंद रहेंगे ठेके!

ड्राई डे राष्ट्रीय छुट्टियों पर मनाए जाते हैं. हालांकि, कई राज्यों में इन दिनों को मनाने के अपने नियम भी हैं

Dry Days in July 2023: जानिए जुलाई के महीने में कितने दिन बंद रहेंगे ठेके!

Dry Days in July 2023 news in Hindi: भारत देश में कई लोग अक्सर शराब का आनंद लेते नज़र आते हैं. जो लोग नियमित रूप से शराब पीते हैं, वे जानते होंगे कि 'ड्राई डे' क्या होता है? यदि आप नहीं जानते हैं, तो कृपया ध्यान दें कि 'ड्राई डे' पर शराब बेचना गैरकानूनी होता है, लिहाज़ा उस दिन शराब का मिलना दुर्लभ हो जाता है. 2023 में कई 'ड्राई डे' हैं, जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए, ख़ास तौर पर तब जब आप नियमित रूप से शराब खरीदते हैं. 

आम तौर पर भारत में ड्राई डे राष्ट्रीय छुट्टियों पर मनाए जाते हैं. हालांकि, कई राज्यों में इन दिनों को मनाने के अपने नियम भी हैं. आज हम आने वाले अगले महीने जुलाई को भारत में आने वाले ड्राई डे की पूरी जानकारी साझा करने जा रहे हैं. जुलाई महीने में दो दिन ड्राई डे रहेगा — 3 जुलाई (गुरु पूर्णिमा) और 28 जुलाई (मुहर्रम). 

गुरु पुर्णिमा 2023:

जीवन में गुरु का महत्वपूर्ण स्थान होता है. शास्त्रों में भी कहा गया है कि बिना गुरु के ज्ञान नहीं मिलता. हिन्दू धर्म के अनुसार गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima 2023) हर वर्ष को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को मनाई जाती है और इस बार गुरु पूर्णिमा 3 जुलाई 2023 को मनाई जाएगी. 

यह भी पढ़ें: India schedule for ICC Cricket World Cup 2023: लिख कर रख लें 15 अक्टूबर की तारीख, देखें वर्ल्ड कप 2023 का पूरा शेड्यूल 

मुहर्रम 2023:

मुहर्रम को इस्लामी नए साल के रूप में मनाया जाता है और इसे एक महत्वपूर्ण त्योहार माना जाता है. यह त्यौहार मुस्लिमों के लिए वर्ष के चार पवित्र महीनों में से एक है, जो कि इस बार 29 जुलाई को मनाया जाएगा. इसे काफी ज्यादा धार्मिक माना जाता है और इस दिन कई मुसलमान प्रार्थना और चिंतन करते हैं. 

यह भी पढ़ें: Tomato Price Hike: 10-20 रुपए किलो वाले टमाटर के बढ़े भाव, आम आदमी पर पड़ी महंगाई की मार 

Trending news