Budget 2023-2024: CAIT के आवाहन पर इन जगहों पर होगा बजट का सीधा लाइव प्रसारण
Advertisement

Budget 2023-2024: CAIT के आवाहन पर इन जगहों पर होगा बजट का सीधा लाइव प्रसारण

Budget 2023 News: देशभर के लोगों की नजर 1 फरवरी को पेश होने जा रहे बजट पर टिकी हैं. हर किसी को इस बार के बजट से मंहगाई और टैक्स से राहत की उम्मीद है. 

 

Budget 2023-2024: CAIT के आवाहन पर इन जगहों पर होगा बजट का सीधा लाइव प्रसारण

Budget 2023: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश होने वाले बजट को लेकर दिल्ली सहित देशभर के व्यापारियों में उत्सुकता देखी जा रही है. ऐसे में कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के सुझाव पर देशभर के व्यापारी संगठन देश के सभी राज्यों के प्रमुख शहरों में सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी स्क्रीन लगा रहे हैं ताकि 1 फरवरी को पेश होने जा रहे बजट को हर कोई लाइव देख सके. 

खान मार्केट में होगा लाइव प्रसारण
बता दें, दिल्ली सहित देश भर में यह आयोजन एक हजार से अधिक स्थानों पर एक साथ किया जाएगा. कैट के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा और प्रदेश महामंत्री देव राज बवेजा ने बताया कि राजधानी दिल्ली में यह कार्यक्रम राजधानी के प्रसिद्ध बाजर खान मार्केट में किया जाएगा जो कि खान मार्केट की एसोसिएशन खान मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव मेहरा के सहयोग से किया जा रहा है. बाजार में एक बड़ी एलईडी स्क्रीन लगा कर केंद्रीय बजट का सीधा प्रसारण किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- PM Kisan Yojna: इन किसानों के खाते में नहीं आएगी पीएम किसान की 13वीं किस्त

लाइव प्रसारण के दौरान ये लोग रहेंगे मौजूद
कैट ने बजट को देखने के लिए दिल्ली के सभी प्रमुख व्यापारी संगठनों के शीर्ष नेताओं, पत्रकारों, रिटेल एक्सपर्ट, अर्थ विशेषज्ञ, चार्टर्ड अकाउंटेंट, लघु उद्योग, ट्रांसपोर्ट, किसान, महिला उद्यमी, स्टार्टअप, उपभोक्ता सहित संबंधित तमाम संगठनों के नेताओं को भी आमंत्रित किया है. कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल इस कार्यक्रम में विशेष रूप से मौजूद रहेंगे. 

मौके पर होगी बजट की समीक्षा
कैट के अन्य प्रदेश महामंत्री आशीष ग्रोवर और सतेंद्र वधवा ने बताया कि बजट के तुरंत बाद विभिन्न वर्गों के लोग उसी जगह बजट की समीक्षा करेंगे और अपनी राय रखेंगे. वहीं, प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि इस वर्ष के बजट से व्यापारी वर्ग को खासा उम्मीदें हैं. जहां विभिन्न बस्तियों में जीएसटी की दरों में कमी होने की उम्मीद की जा रही हैं. वहीं, दूसरी ओर वन नेशन-वन टैक्स की तर्ज पर वन नेशन-वन लाइसेंस की घोषणा किए जाने की भी उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें- Himachal: अपने वादों से पीछे हट रही सुक्खू सरकार, कुछ इस तरह छलका महिलाओं का दर्द

बजट से क्या है लोगों की उम्मीद?
इसके साथ ही उन्होंने व्यापार पर लगे सभी कानून की समीक्षा किए जाने और डिजिटल व्यवस्था को अपनाने पर इंसेंटिव दिए जाने की भी उम्मीद जताई है. वहीं आय कर में टैक्स स्लैब की दरों को भी कम किए जाने की संभावना की उम्मीद जताई है. उन्होंने यह भी कहा कि व्यापारियों और  एमएसएमई क्षेत्र के लिए कुछ विशेष प्रोत्साहन योजनाएं घोषित होने की भी बड़ी संभावना है. इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापार के जरिए किस तरह रोजगार को बढ़ावा मिले, इस पर भी बजट में कोई नीति की घोषणा किए जाने की बड़ी उम्मीद है. 

WATCH LIVE TV

Trending news