Bharmour Himachal Pradesh Election Result: भरमौर विधानसभा क्षेत्र से जीती BJP
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1474418

Bharmour Himachal Pradesh Election Result: भरमौर विधानसभा क्षेत्र से जीती BJP

Bharmour Himachal Pradesh Election Result 2022: हिमाचल प्रदेश में आज विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं. एक-एक हर विधानसभा क्षेत्र से विजेताओं के नाम सामने आ रहे हैं. यहां हम आपको बता रहे हैं भरमौर विधानसभा सीट के बारे में.     

Bharmour Himachal Pradesh Election Result: भरमौर विधानसभा क्षेत्र से जीती BJP

Bharmour Himachal Pradesh Election Result 2022: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Himachal Vidhansabha election) के लिए मतदान हुआ था और आज 8 दिसंबर को नतीजे (Himachal assembly election result) घोषित किए जा रहे हैं. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं प्रदेश की भरमौर विधानसभा सीट के बारे में.

बता दें, प्रदेश के भरमौर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने डॉ. जनकराज (DR. Janak Raj), कांग्रेस ने ठाकुर सिंह भरमौरी (Thakur Singh Bharmouri) और आम आदमी पार्टी ने प्रकाश चंद भारद्वाज (Prakash Chand Bhardwaj) को चुनावी मैदान में उतारा था, लेकिन यहां से भारतीय जनता पार्टी के डॉ. जनकराज (DR. Janak Raj) को बहुमत से जीत हासिल हुई है.

अब तक कौन-कौन रह चुका है इस क्षेत्र का विधायक?
बता दें, भरमौर विधानसभा क्षेत्र से साल 1972 में कांग्रेस के श्रीराम को जीत हासिल हुई. इसके बाद 1977 में जेएनपी के राम चंद, 1982 में कांग्रेस के ठाकुर सिंह, 1985 में भी कांग्रेस के ठाकुर सिंह 1990 में बीजेपी से तुलसी राम, 1993 में आईएनडी के ठक्कर सिंह, 1998 में बीजेपी के तुलसी राम, 2003 में कांग्रेस के ठक्कर सिंह, 2007 में बीजेपी से तुलसी राम, 2012 में कांग्रेस के ठाकुर सिंह भारमौरी और 2017 में भी बीजेपी के जिया लाल को इस क्षेत्र का विधायक चुना गया. 

WATCH LIVE TV

Trending news