BJP मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बजट 2023 पर कही ये बात
Advertisement

BJP मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बजट 2023 पर कही ये बात

Budget 2023: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल यानी 1 फरवरी को बजट पेश करने जा रही हैं. ऐसे में बजट पेश होने से पहले राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. बीजेपी के मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. 

BJP मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बजट 2023 पर कही ये बात

समीक्षा कुमारी/शिमला: भारतीय जनता पार्टी के मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने 1 फरवरी यानी कल पेश होने वाले केंद्रीय बजट को ऐतिहासिक बताया है. उन्होंने कहा कि इस बार का बजट ऐतिहासिक रहेगा. कांग्रेस के नेता बजट को लेकर केवल राजनीति करते हैं. आज भी कुछ नेताओं ने केंद्र बजट को लेकर बयानबाजी की है. उन्होंने कहा कि यह हाल तब है जब अभी तक बजट आया भी नहीं है. 

पीएम मोदी ने प्रदेश को दीं ये बड़ी सौगात
नंदा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर माना है. हिमाचल प्रदेश को प्रधानमंत्री ने बिना मांगे बहुत कुछ दिया है. पीएम ने राज्य को कई बड़ी सौगातें दी हैं. चाहे वह बिलासपुर में एम्स हो, ऊना जिला में 1923 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला बल्क ड्रग पार्क हो या फिर हिमाचल प्रदेश का हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज यह सभी पीएम द्वारा दी गईं बड़ी सौगाते हैं. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: राज्यपाल के फर्जी अकाउंट मामले में जांच हुई तेज, फेसबुक को लिखा पत्र

कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल के लिए द्वेष भावना से किया काम 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश की उन्नति के लिए हमेशा बढ़-चढ़कर काम किया है. अगर किसी पार्टी ने हिमाचल के साथ द्वेष भावना से काम किया तो वह केवल कांग्रेस पार्टी है, जिसने हिमाचल प्रदेश का औद्योगिक पैकेज भी छीन लिया था. अगर हम नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की बात करें तो हाल ही में कुल्लू मनाली रोड की डबल लेन बनाने के लिए भी नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया आगे बढ़कर काम कर रही है. इस रोड को डबल लेन बनाने में 500 करोड़ से भी अधिक खर्चा आएगा. इससे प्रदेश की तरक्की होगी.

कांग्रेस को नहीं दिखता हिमाचल का विकास-नंदा
कर्ण नंदा ने कहा कि कांग्रेस को कभी भी हिमाचल की प्रगति नहीं दिखी. हाल ही में केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश को सुन्नी बांध के लिए 382 मेगावाट का हाइड्रोइलेक्ट्रिक का प्रोजेक्ट दिया है जो कि सतलुज नदी पर बनेगा. इसकी कुल लागत 2615 करोड होगी, लेकिन कांग्रेस के नेताओं को यह नहीं दिखता कि इससे हिमाचल को कितना फायदा हो रहा है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश में कितनी सड़कें बनी हैं कांग्रेस नेताओं को इसका भी आभास नहीं है. नाबार्ड ने तो हिमाचल प्रदेश की सड़कों के निर्माण के लिए हाल ही में 283 करोड रुपये का बजट भी स्वीकृत कर दिया है, जिसका टेंडर भी जल्द पास होने जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Gastroenteritis: हमीरपुर में फैल रही आंत्रशोथ बीमारी, स्वास्थ्य विभाग ने दी पानी उबालकर पीने की सलाह

बीजेपी के खिलाफ सोच-समझकर बयानबाजी करे कांग्रेस-कर्ण नंदा
उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को छोटी राजनीति छोड़ केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश को दी गईं सौगातों को याद रखना चाहिए. कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडवीया मंडी दौरे पर आए थे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश को 15 करोड़ की रुपये की लागत से बने लाल बहादुर मेडिकल कॉलेज नेरचौक की सौगात दी थी. उन्होंने कहा कि 'मैं कांग्रेस पार्टी के नेताओं से पूछना चाहता हूं कि केंद्र ने हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए कहां कमी छोड़ी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं को सोच समझकर ही बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी करनी चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news