Agneepath scheme: अग्निवीरों को दी जाएंगी ये सुविधाएं, वायुसेना की वेबसाइट पर जारी की गई डिटेल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1225223

Agneepath scheme: अग्निवीरों को दी जाएंगी ये सुविधाएं, वायुसेना की वेबसाइट पर जारी की गई डिटेल

वायुसेना की ओर से जारी की गईं डीटेल के अनुसार अग्निपथ योजना में भर्ती के बाद 4 साल की सेवा के दौरान अग्निवीरों को वायुसेना की ओर से कई सुविधाएं दी जाएंगी. ये सुविधाएं स्थायी वायु सैनिकों को मिलने वाली सुविधाओं के अनुसार ही होंगी.

Agneepath scheme: अग्निवीरों को दी जाएंगी ये सुविधाएं, वायुसेना की वेबसाइट पर जारी की गई डिटेल

Agneepath yojna: सरकार की अग्निपथ योजना (Agneepath scheme) युवाओं को रास नहीं आ रही है. देशभर में अग्निपथ स्कीम को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. कहीं बसों तो कहीं ट्रेन में आग लगाई जा रही है. ऐसे में युवाओं का रोष को देखते हुए बीते दिन गृह मंत्रालय (home ministery) ने बड़ा ऐलान करते हुए युवाओं को राहत दी. इसके बाद अब अग्निवीरों की भर्ती के लिए वायुसेना (Air Force) की ओर से अपनी वेबसाइट पर सभी डीटेल जारी कर दी हैं. 

ये भी पढ़ें- जल्दबाजी में बनाई गई 'अग्निपथ भर्ती योजना', नो रैंक नो पेंशन पर पहुंचा दिया युवा

रेगुलर सैनिक के बराबर मिलेंगी सुविधा
वायुसेना की ओर से जारी की गईं डीटेल के अनुसार अग्निपथ योजना में भर्ती के बाद 4 साल की सेवा के दौरान अग्निवीरों को वायुसेना की ओर से कई सुविधाएं दी जाएंगी. ये सुविधाएं स्थायी वायु सैनिकों को मिलने वाली सुविधाओं के अनुसार ही होंगी. इसके अलावा अग्निवीरों को सैलरी के साथ हार्डशिप एलाउंस, कैंटीन सुविधा, मेडिकल सुविधा और यूनीफार्म एलाउंस दिया जाएगा. बता दें, यह सभी सुविधाएं एक रेगुलर सैनिक को दी जाती हैं. 

ये भी पढ़ें- Agneepath yojna: विरोध के बीच गृह मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान, यहां मिलेगा 10% आरक्षण

गृह मंत्रालय ने किया यह ऐलान
बता दें, बीते दिन अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए गृह मंत्रालय ने बड़ा ऐलान किया था. गृह मंत्रालय ने असम राइफल्स की भर्ती में अग्निपथ योजना के अंतर्गत 10 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया था. यह आरक्षण अग्निपथ योजना के अंतर्गत 4 साल पूरे होने पर दिया जाएगा. इसके साथ ही अग्निवीर के रूप में सेवा पूरी करने वालों की उम्र सीमा में छूट का भी ऐलान किया गया. इनकी अधिकतम आयु में 3 साल की छूट देने की ऐलान किया. अग्निपथ योजना के तहत भर्ती होने वाले जवानों के पहले बैच की आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी. 

WATCH LIVE TV 

Trending news