पंजाब में विधायकों को 25 करोड़ रुपये देकर पार्टी में शामिल करने की कोशिश कर रही BJP-केजरीवाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1356980

पंजाब में विधायकों को 25 करोड़ रुपये देकर पार्टी में शामिल करने की कोशिश कर रही BJP-केजरीवाल

AAP Janpratinidhi Sammelan: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आज राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन हुआ, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

 

पंजाब में विधायकों को 25 करोड़ रुपये देकर पार्टी में शामिल करने की कोशिश कर रही BJP-केजरीवाल

Aap Janpratinidhi Sammelan: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आज सुबह 10 बजे आम आदमी पार्टी (AAP) के पहले राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन हुआ, जिसमें देशभर के 20 राज्यों के कार्यकर्ता शामिल हुए. इस सम्मेलन की अध्यक्षता 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की. इस सम्मेलन में देशभर में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, आम आदमी पार्टी की ओर चुने गए राज्यसभा सदस्य, विधायक, पार्षद, जिला पंचायत सदस्य, चेयरमैन, मेयर और ब्लॉक प्रमुख समेत कई बड़े जनप्रतिनिधि शामिल हुए.  

क्यों किया गया राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन?
गौरतलब है कि वर्तमान में दिल्ली और पंजाब में 'आप' सरकार है जबकि गोवा में इसे प्रादेशिक पार्टी का दर्जा मिल चुका है. ऐसे में इस सम्मेलन के आयोजन का मुख्य उद्देश्य देशभर में 'आप' का विस्तार करना, ऑपेरशन लोट्स पर चर्चा करना और उसे कैसे मजबूत बनाया जाए इस पर चर्चा कर इसकी रूपरेखा तैयार करना था. 

केंद्र कर रही आप को झूठे केसों में फंसाने की कोशिश
सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि देश के 20 राज्यों में आम आदमी पार्टी के 1446 जनप्रतिनिधि हैं. केंद्र सरकार की ओर से लगातार आम आदमी पार्टी को झूठे मामलों में फंसाने की कोशिश की जा रही है. दिल्ली के 'आप' विधायकों पर अब तक 179 केस दर्ज किए जा चुके हैं, जिनमें से 135 विधायकों को बरी कर दिया गया है जबकि 34 केस अभी बाकी हैं.  

ये भी पढ़ें- AAP Janpratinidhi Sammelan: ਭਾਜਪਾ 'ਤੇ ਭੜਕੇ ਅਰਵਿੰਦ ਕੇਜਰੀਵਾਲ, ਕਿਹਾ ਦਬਾਉਣ ਦੀ ਕੀਤੀ ਜਾ ਰਹੀ ਕੋਸ਼ਿਸ਼

सत्येंद्र जैन के खिलाफ की गई प्लानिंग
दिल्ली की जनता को फ्री बिजली देने वाले सत्येंद्र जैन को केंद्र ने पिछले 3 महीने से जेल में रखा है जबकि सीबीआई के पास सत्येंद्र जैन के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. सत्येंद्र जैन के घर रेड भी की गई, जिसमें किसी को कुछ नहीं मिला. इसके बाद प्लानिंग कर किसी दूसरे जैन के घर रेड मारी गई और कह दिया गया कि सत्येंद्र के सहयोगी के पास पैसा मिला है. इतना ही नहीं जब 3 बार की सुनवाई में जज ने CBI से सत्येंद्र जैन के खिलाफ सबूत मांगा तो जज को ही बदल दिया गया. 

'आप' विधायकों को खरीदने की हो रही कोशिश-सीएम केजरीवाल 
वहीं, मनीष सिसोदिया के घर भी रेड मारी गई, जिसमें किसी को कुछ भी हाथ नहीं लगा. अब अमानतुल्लाह खान के घर भी रेड की गई वहां भी किसी को कुछ नहीं मिला और उनके घर से भी निराशा हाथ लगी, लेकिन अब अमानतुल्लाह खान के किसी करीबी का नाम लेकर उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही. वहीं, पंजाब में भी विधायकों को 25 करोड़ रुपये देकर पार्टी में शामिल करने की कोशिश की गई. उन्हें कई बार कॉल करके कहा गया है कि अगर बीजेपी में शामिल नहीं हुए तो अमानतुल्लाह जैसा हाल करेंगे. 

ये भी पढ़ें- AAP Janpratinidhi Sammelan: ਆਪ ਵੱਲੋਂ ਆਪ੍ਰੇਸ਼ਨ ਲੋਟਸ' ਨੂੰ ਲੈ ਕੇ ਭਾਜਪਾ ਦਾ ਘਿਰਾਓ ਜਾਂ ਫਿਰ ਸ਼ਕਤੀ ਪ੍ਰਦਰਸ਼ਨ

'आप' है 10 साल छोटी बच्ची-सीएम केजरीवाल 
सीएम ने कहा कि बचपन में भगवान कृष्ण का नाम कान्हा था. उन्होंने कम उम्र में ही बड़े-बड़े राक्षसों का वध किया था. आज आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार, बेरोजगारी के राक्षस का वध कर रही है. ऐसी कोई सरकार नहीं है जिसका विकास 'आप' की तरह तेजी से हुआ हो. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि 'आप' 10 साल छोटी बच्ची है, जिसका मुकाबला 100 साल से ज्यादा पुरानी पार्टियों से है. 

गुजरात में बनेगा 'आप' का अगला पेड़-सीएम केजरीवाल 
देशभर में आम आदमी पार्टी के बीज फैल गए हैं, जिनमें से 2 राज्यों में ये बीज पेड़ बन चुके हैं जो अब लोगों को अपनी छाया और फल दे रहे हैं. इसके बाद अब उनका अगला पेड़ गुजरात में बनेगा. बीजेपी ने देश में 285 विधायकों को खरीदने के लिए 7 से 8 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जिसकी हमारे पास कॉल रिकॉर्डिंग भी है.  

WATCH LIVE TV

Trending news