Una News: मां चिंतपूर्णी मंदिर में जगराते के लिए घर बैठे कर सकेंगे बुकिंग, जानें कितना लगेगा चार्ज
trendingNow,recommendedStories0/zeephh/zeephh2002480

Una News: मां चिंतपूर्णी मंदिर में जगराते के लिए घर बैठे कर सकेंगे बुकिंग, जानें कितना लगेगा चार्ज

Naina Devi Mandir News: शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी मंदिर में जगराते के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है. इसके लिए श्रद्धालुओं को 21,000 रुपये देने होंगे. बुकिंग के बाद जगराते के लिए बाबा माई दास सदन में स्थान दिया जाएगा.  

 

Una News: मां चिंतपूर्णी मंदिर में जगराते के लिए घर बैठे कर सकेंगे बुकिंग, जानें कितना लगेगा चार्ज

राकेश मल्ही/ऊना: विश्व शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी के दरबार में जगराते करवाने की ऑनलाइन सुविधा शुरू कर दी गई है. बुकिंग के लिए श्रद्धालुओं को 21,000 रुपये देने होंगे. जगराता करने के लिए बाबा माई दास सदन में स्थान उपलब्ध करवाया जाएगा. इसके अलावा अन्य सारी व्यवस्थाएं श्रद्धालुओं को अपने स्तर पर ही करनी होंगी. जगराते के लिए 31 दिसंबर और 1 जनवरी की बुकिंग भी हो गई है. 

श्रद्धालु ऐसे करा सकेंगे ऑफलाइन बुकिंग  
बता दें, अभी तक मां चिंतपूर्णी दरबार में जगराता करवाने की कोई व्यवस्था नहीं थी. श्रद्धालुओं को यह सुविधा पहली बार मिलेगी. इसके अलावा मंदिर में माथा टेकने आए श्रद्धालु भी इसकी बुकिंग ऑफलाइन तरीके से कर सकेंगे. ऑफलाइन बुकिंग के लिए मंदिर में उपस्थित अधिकारियों और होमगार्ड जवानों से मार्गदर्शन की सुविधा मिलेगी. 

ये भी पढ़ें- आज नाहन पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, जानें क्या है इस यात्रा का मकसद

माई दास सदन में मिलेगा स्थान
बता दें, करीब 50 करोड़ रुपये की लागत से तैयार मां चिंतपूर्णी दरबार के बाबा माई दास सदन में प्रशासन की ओर से कई सुविधाएं शुरू की गई हैं. इसके अलावा माई दास सदन में ही सुगम दर्शन पास की सुविधा मिलती है. यहां आयोजित होने वाले मेलों के दौरान श्रद्धालुओं के आराम करने, नहाने और शौचालय की सुविधा भी उपलब्ध है. इन सभी सुविधाओं के बीच अब यहां जगराता करवाने के लिए भी स्थान उपलब्ध करवाए जाएंगे.

ये भी पढे़ं- Himachal News: हिमाचल में व्यवस्था परिवर्तन का एक साल रहा बेमिसाल- जगत सिंह नेगी

एसडीएम विवेक महाजन ने दी जानकारी
एसडीएम विवेक महाजन ने जानकारी देते हुए बताया कि मां चिंतपूर्णी दरबार में विभिन्न प्रकार की सुविधाओं को ऑनलाइन किया गया है. मंदिर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सभी सुविधाओं की ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है. इसमें हवन, प्रसाद और सुगम दर्शन पास की सुविधा प्रमुख है.

WATCH LIVE TV

Trending news