New Year 2024 सेलिब्रेशन को लेकर Manali में बढ़ी पर्यटकों की भीड़, ट्रैफिक व्यवस्था में किया गया फेरबदल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2037538

New Year 2024 सेलिब्रेशन को लेकर Manali में बढ़ी पर्यटकों की भीड़, ट्रैफिक व्यवस्था में किया गया फेरबदल

New Year 2024: देशभर से बड़ी संख्या में पर्यटक इन दिनों हिमाचल प्रदेश पहुंचे हुए हैं. लोग अपने नए साल की शुरुआत हिमाचल की खूबसूरत वादियों से करना चाहते हैं. ऐसे में प्रदेश में लगे जाम से निजात के लिए पुराने ट्रैफिक सिस्टम में फेरबदल किया गया है. 

New Year 2024 सेलिब्रेशन को लेकर Manali में बढ़ी पर्यटकों की भीड़, ट्रैफिक व्यवस्था में किया गया फेरबदल

Himachal Pradesh News: हर साल देशभर से बड़ी तादाद में सैलानी मनाली की खूबसूरत वादियों में नए साल का जश्न मनाने पहुंचते हैं. हर साल की तरह इस बार भी बड़ी संख्या में पर्यटक मनाली पहुंचे हुए हैं. इसी को देखते हुए मनाली प्रशासन द्वारा पर्यटकों के लिए साल के आखिरी दिन को मौज मस्ती भरा बनाने के लिए मॉल रोड मनाली पर डीजे लगाया गया है.

मंडी पुलिस के सर दर्द बना ट्रैफिक
हालांकि प्रदेश में पर्यटकों की बढ़ती संख्या के साथ यहां ट्रैफिक संबंधी समस्या भी आने लगती हैं. सड़कों पर जगह-जगह जाम की स्थिति बन जाती है, वहीं अगर चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे की बात करें तो सबसे ज्यादा ट्रैफिक इस हाइवे पर ही चल रहा है. इन हालातों को देखते हुए आज सदर विधायक अनिल शर्मा ने खुद मोर्चा संभाला और आईटीआई चौक पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने काफी देर तक यहीं खड़े होकर ट्रैफिक व्यवस्था को परखा और उन्होंने वहां लगाए गए बैरीगेड्स को हटाकर यहां की ट्रैफिक व्यवस्था को चौक की तरह करने को लेकर ट्रैफिक पुलिस को आदेश दिए.

ये भी पढ़ें- Year Ender 2023 HP: कभी नहीं भूल पाएंगे यह साल! हिमाचलवासियों को कई घाव दे गया 2023

विधायक अनिल शर्मा ने क्यों संभाला मोर्चा
विधायक अनिल शर्मा द्वारा दिए गए आदेश के बाद अब बैरिकेड हटाकर अस्थाई चौक बनाकर ट्रैफिक को सुचारू किया गया है. सदर विधायक ने नई ट्रैफिक व्यवस्था को काफी समय वहां खुद खड़े होकर परखा. बता दें, शहर से बाहर निकलने वाली गाड़ियों को इस चौक पर मुड़ने के किए काफी लंबे जाम से गुजरना पड़ता है. लोगों के माध्यम से इसकी शिकायत बार-बार विधायक अनिल शर्मा तक पहुंच रही थी. इसी के समाधान के लिए आज उन्होंने खुद यहां की ट्रैफिक व्यवस्था का मोर्चा संभाला और ट्रैफिक पुलिस की सहायता से इस नए ट्रैफिक प्लान को लागू किया.

अनिल शर्मा ने बताया कि बार-बार लोग इस ट्रैफिक समस्या को लेकर मुझसे संपर्क कर रहे थे. पुलिस अधिकारियों को भी बार-बार कहा गया, लेकिन यह समस्या जस की तस बनी हुई थी. इसी को लेकर उन्हें खुद मौके पर आकर पहले की ट्रैफिक व्यवस्था में फेरबदल करना पड़ा. अनिल शर्मा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है अब लोगों को इस ट्रैफिक जाम से निजाद मिलेगी. 

ये भी पढ़ें- New Year 2024: नए साल पर अपने परिवार और दोस्तों को ये मैसेजे भर दें शुभकामनाएं

अनिल शर्मा ने कहा कि अंग्रेजी नव वर्ष 2024 के आगमन के लिए अब बस चंद घंटे ही बाकी रह गए हैं. नववर्ष का आगमन बाहरी राज्यों के लोग देवभूमि हिमाचल प्रदेश से करना चाहते हैं. यहां की वादियों को निहारने हर साल बडी संख्या में सैलानी हिमाचल पहुंचते हैं. सोलन जिला के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल कसौली, बडोग और चायल सहित सोलन में पर्यटक बडी संख्या में नववर्ष के स्वागत के लिए पहुंचे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news