IPL 2024: एमएस धोनी ने CSK की कप्तानी छोड़ रुतुराज गायकवाड़ को सौंपी कमान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2168025

IPL 2024: एमएस धोनी ने CSK की कप्तानी छोड़ रुतुराज गायकवाड़ को सौंपी कमान

IPL 2024: एमएस धोनी अब चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान नहीं रहेंगे क्योंकि रुतुराज गायकवाड़ को आईपीएल 2024 से पहले सीएसके का नया कप्तान नियुक्त किया गया है.

 

IPL 2024: एमएस धोनी ने CSK की कप्तानी छोड़ रुतुराज गायकवाड़ को सौंपी कमान

IPL 2024: एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के अनुभवी कप्तान एमएस धोनी ने आईपीएल 2024(IPL 2024) से ठीक पहले कप्तानी छोड़ दी है. जैसा कि आईपीएल वेबसाइट द्वारा पुष्टि की गई है, अब रुतुराज गायकवाड़ येलो आर्मी का नेतृत्व करेंगे.  

टूर्नामेंट की शुरुआत से ही सीएसके की कप्तानी कर रहे धोनी ने आईपीएल 2022 से ठीक पहले अपनी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. उनकी अनुपस्थिति में रवीन्द्र जड़ेजा ने नेतृत्व की जिम्मेदारी संभाली थी. हालांकि, यह लंबे समय तक नहीं चल सका, क्योंकि जडेजा की कप्तानी में सीएसके के खराब प्रदर्शन के बाद सीएसके प्रबंधन ने धोनी से अपने फैसले पर फिर से विचार करने का अनुरोध किया था.

Dhoni Leave Captaincy
महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी छोड़ दी क्योंकि रुतुराज गायकवाड़ को 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) से पहले कप्तान नियुक्त किया गया है.

सीएसके(CSK) ने एक बयान में कहा कि “एमएस धोनी ने आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ को सौंप दी है. रुतुराज 2019 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग हैं और उन्होंने इस दौरान आईपीएल में 52 मैच खेले हैं. टीम आगामी सीज़न के लिए उत्सुक है.”

गायकवाड़ ने प्री-कैप्टन फोटोशूट में हिस्सा लिया और अन्य टीमों के कप्तानों से भी मुलाकात की और यह पहली बार होगा कि पुणे का युवा खिलाड़ी टूर्नामेंट में कप्तान होगा. 

IPL 2023

आईपीएल के लिए अपनी उपलब्धता के बारे में संदेह के बावजूद, 'थाला' धोनी ने पिछले साल मुंबई में सर्जरी कराई थी और वह ठीक हो गए हैं और हाल ही में आगामी सीज़न की तैयारी शुरू करने के लिए अपने दूसरे घर, चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में लौट आए हैं. धोनी ने आईपीएल 2023 में घुटने में चोट के साथ खेला था, जिससे उनकी गतिशीलता कम हो गई थी और उन्हें अक्सर लंगड़ाते हुए देखा गया था. सीजन खत्म होने के तुरंत बाद, उन्होंने मुंबई में सर्जरी करवाई थी. 

धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने पिछले साल अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता और सर्वाधिक खिताब जीतने वाली सूची में मुंबई इंडियंस की बराबरी की. 

 

Trending news