India vs USA Playing 11: पाकिस्तान भी करेगा टीम इंडिया की जीत की दुआ! आज मुकाबले में ये प्लेयर बना देगा आपको मालामाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2290119

India vs USA Playing 11: पाकिस्तान भी करेगा टीम इंडिया की जीत की दुआ! आज मुकाबले में ये प्लेयर बना देगा आपको मालामाल

India vs USA Playing 11: टी 20 विश्व कप का 25वां मुकाबला भारत और अमेरिका का बीच न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि इस मुकाबले में पाकिस्तान भी इंडिया की जीत की दुआ करेगा. मैच से पहले आइए जानते आज की बेस्ट ड्रीम 11 टीम के बारे में.  

 

India vs USA Playing 11: पाकिस्तान भी करेगा टीम इंडिया की जीत की दुआ! आज मुकाबले में ये प्लेयर बना देगा आपको मालामाल

India vs USA Match 
रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया आज अमेरिका से भिड़ेगी. यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. आज दोनों टीमों का लक्ष्य सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करना होगा. भारत ने कभी भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में यूएसए का सामना नहीं किया है. यह पहली बार होगा जब दोनों टीमें आमने सामने खेलेंगी.

भारत ने भले ही दो मैचों में जीत हासिल की, लेकिन बल्लेबाजी में ऋषभ पंत के अलावा बाकी किसी बल्लेबाज का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. ऐसे में आज भारतीय टीम अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान देगी. 

Previous Match Result 
इस टूर्नामेंट में अमेरिका का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. अमेरिकी टीम ने दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही जीत हासिल की है. अमेरिका ने अपनी पहली जीत कनाडा के खिलाफ दर्ज की थी और दूसरे मैच में पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराया था. 

वहीं भारतीय टीम की बात करें तो उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहला मुकाबला जीता था. दूसरे मुकाबले में भारत ने भी पाकिस्तान के खिलाफ ही जीत दर्ज की थी. 

India vs USA Points Table 
पॉइंट्स टेबल की बात करें ग्रुप ए में भारत और अमेरिका दोनों के 4 अंक है. पर बेहतर नेट रन रेट के कारण पॉइंट टेबल में भारत पहले स्थान पर है जबकि अमेरिका दूसरे स्थान पर है. ऐसे में आज का मैच बहुत दिलचस्प होने वाला है.

आज के इस अहम मुकाबले में भारत का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी पाकिस्तान भी भारत की जीत की कामना करेगा.  ऐसा इसलिए है क्योंकि अगर आज अमेरिका मैच जीत जाती है तो अमेरिका के 6 पॉइंट्स हो जायेंगे. जिस कारण पाकिस्तानी टीम सुपर 8 की रेस से बाहर हो जाएगी.   

 India Squad
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज. 

USA Squad
 मोनंक पटेल (कप्तान), आरोन जोन्स, एंड्रीज गौस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नितीश कुमार, नोशतुश केंजीगे, सौरभ नेत्रलवकर, शैडली वान शल्कविक, स्टीवन टेलर, शायन जहांगीर. 

India vs USA Dream 11 Team 

विकेटकीपर: मोनंक पटेल, ऋषभ पंत (कप्तान)
बल्लेबाज: रोहित शर्मा, विराट कोहली, आरोन जोन्स,  
ऑलराउंडर: अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान)
गेंदबाज: अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, सौरभ नेत्रलवकर

Disclaimer 
इस लेख में बताई गई प्लेइंग 11 टीम अनुमान के आधार पर है. ZeePHH इसकी पुष्टि नहीं करता हैं.

Trending news