ICC World Championship Final 2023: हो गया तारीखों का ऐलान, जानें क्या है वैन्यू?
Advertisement

ICC World Championship Final 2023: हो गया तारीखों का ऐलान, जानें क्या है वैन्यू?

ICC World Championship Final 2023: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप 2023 की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. यह मैच 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा. 

 

ICC World Championship Final 2023: हो गया तारीखों का ऐलान, जानें क्या है वैन्यू?

ICC World Championship Final Date 2023: आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप 2023 (ICC World Championship Final 2023) फाइल मैच (ICC World Championship Final Match) को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से बड़ा ऐलान किया गया है. वर्ल्ड चैंपियनशिप के दूसरे फाइनल (ICC World Championship second match date) के लिए तारीख का ऐलान कर दिया गया है. आईसीसी (International Cricket Council) ने बुधवार 8 फरवरी यानी आज इसके लिए तारीखों की घोषणा की. 

कब खेला जाएगा? (Tournament date) 
इस टूर्नामेंट का फाइनल 7 जून से 11 जून खेला जाएगा.

कहां खेला गया जाएगा मैच? (ICC World Championship match place)
यह मैच लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ें- IND W vs BAN W Live Streaming: आज होने जा रहा कड़ा मुकाबला, यहां देख सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग

किसने जीता था पहला मैच? (First ICC World Championship winner)
आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप के पहले संस्करण में जीत का खिताब न्यूजीलैंड को मिला था.

पहले मैच में करारी हार के बाद अब भारतीय टीम दूसरे संस्करण में जीतने की पूरी कोशिश करेगी. गौरतलब है कि 2021 के फाइनल में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था और न्यूजीलैंड ने उद्घाटन संस्करण को ही जीत लिया था. 

ये भी पढ़ें- Rishabh Pant news: ਰਿਸ਼ਭ ਪੰਤ ਨੂੰ ਲੈ ਕੇ ਕਪਿਲ ਦੇਵ ਦਾ ਬਿਆਨ, "ਮੈਂ ਜਾ ਕੇ ਪੰਤ ਨੂੰ ਮਾਰਾਂਗਾ ਥੱਪੜ"

 

ऑस्ट्रेलिया टीम प्वाइंट्स में आगे
मौजूदा स्थिति देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में ऑस्ट्रेलिया टीम जीत प्वाइंट्स में आगे रहेगी. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के पास 75.56 प्रतिशत जीत प्वाइंट है. वहीं, दूसरे नंबर पर भारत है. अगर भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो वह आगे जाकर जीत हासिल कर सकती है. 

कल नागपुर में होगा मैच
वहीं, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल श्रीलंका तीसरे नंबर पर हैं. श्रीलंका के पास 53.33 जीत प्रतिशत प्वाइंट्स है. इसके अलावा चौथे नंबर पर साउथ अफ्रीका टीम है. वहीं नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गई है. कल यानी 9 फरवरी को (IND vs AUS venue)  नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम मैच होना है.

 WATCH LIVE TV

Trending news