Himachal Pradesh News: पहलवान से बने डीएसपी और अब कलाकारी में किस्मत आजमाई
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1716196

Himachal Pradesh News: पहलवान से बने डीएसपी और अब कलाकारी में किस्मत आजमाई

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के डीएसपी अजय ठाकुर ने एक वीडियो एल्बम सॉन्ग 'मैदान' में काम कर आज के युवाओं को नशे की लत से दूर रहकर खेलों की ओर बढ़ने का संदेश दिया है. इसके साथ ही सभी से वीडियो सॉन्ग देखने की भी अपील की है.   

Himachal Pradesh News: पहलवान से बने डीएसपी और अब कलाकारी में किस्मत आजमाई

राकेश मल्ही/ऊना: अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी स्टार व ऊना के डीएसपी अजय ठाकुर ने एक वीडियो एल्बम सॉन्ग 'मैदान' में काम किया है. इस वीडियो एल्बम को अजय ठाकुर के दोस्त शुभम ने किया है जो कि एक सिंगर हैं. इस गाने में युवा पीढ़ी को खेलों की तरफ लाने के लिए संदेश दिया गया है. इस सॉन्ग को लोग भी खूब देख रहे हैं और पसंद भी कर रहे हैं. अजय ठाकुर ने भी लोगों से इस वीडियो एल्बम सॉन्ग को खूब देखने को कहा है. 

छोटे गांव से निकलकर कबड्डी मैदान तक पहुंचे डीएसपी अजय ठाकुर 
डीएसपी अजय ठाकुर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि खेलों में उनकी काफी रुचि रही है, उन्होंने जब यह गाना सुना तो उन्हें लगा कि इस गीत में युवा पीढ़ी के लिए एक संदेश दिया गया है, जिसके बाद डीएसपी ने खुद इस वीडियो एल्बम में अपना किरदार निभाने का मन बनाया. अजय ठाकुर ने बताया कि उन्होंने गांव से निकलकर ही कबड्डी में नाम कमाया है. वह एक छोटे गांव से निकलकर कबड्डी के मैदान तक पहुंचे हैं, इसलिए वह आज के युवा से अपील करते हैं कि वे नशे से बाहर आकर खेलों की तरफ बढ़ें.

ये भी पढ़ें- NPA को लेकर हो रही पेन डाउन हड़ताल के चलते हिमाचल के जिला अस्पतालों में बंद रहेगी OPD

युवाओं से की अपील
उन्होंने युवा पीढ़ी से कहा है कि वह ये न सोचें कि वे गरीब होने की वजह से खेलों में आगे नहीं बढ़ सकते, बल्कि अपना एक दृढ़ निश्चय कर खेलों की ओर बढ़ें. अजय ठाकुर ने कहा कि जब वे दृढ़ निश्चय कर खेलों में आगे बढ़ेंगे तो सफलता भी जरूर उनके कदम चूमेगी. उन्होंने युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहने की भी बात कही. इसके साथ ही वीडियो एल्बम को देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए भी कहा. 

भारत के नाम किए 10 गोल्ड मेडल
बता दें, अजय ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर में कबड्डी खेल में राज्य का नाम रोशन किया है. अजय ठाकुर ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को 10 गोल्ड मेडल दिलाए हैं. अजय ठाकुर को हिमाचल सरकार की ओर से अभी तक अच्छे खिलाड़ी के लिए हिमाचल गौरव, परशुराम और कोहिनूर अवॉर्ड भी दिया जा चुका है.

ये भी पढ़ें- Himachal: 10 बार गोल्ड जीत चुके अजय ठाकुर निभाएंगे दबंग दिल्ली के सहायक कोच की भूमिका

केंद्र से मिल चुके हैं ये अवॉर्ड
अजय ठाकुर को परशुराम अवॉर्ड और हिमाचल गौरव अवॉर्ड के अलावा केंद्र सरकार की ओर से पद्मश्री व अर्जुन अवॉर्ड भी मिल चुका है. सोलन जिले की नालागढ़ तहसील के एक छोटे से गांव दभोटा के रहने वाले अजय ठाकुर ने हिमाचल और देश का नाम पूरे विश्व में चमकाया है. हिमाचल सरकार ने अजय ठाकुर को डीएसपी पद से नवाजा है. वर्तमान में वह ऊना में डीएसपी के पद पर तैनात हैं. उन्होंने युवा पीढ़ी को संदेश दिया है कि वह अपने जीवन को नशे से दूर रखें और खेलों की तरफ बढ़ें. 

WATCH LIVE TV

Trending news