Eye Blinking Mean: महिलाओं और पुरुषों की कौन सी आंख फड़कना होती है शुभ और अशुभ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1482347

Eye Blinking Mean: महिलाओं और पुरुषों की कौन सी आंख फड़कना होती है शुभ और अशुभ

Eye Blinking: आमतौर पर महिलाएं और पुरुष आंख फड़कने से तरह-तरह के शुभ और अशुभ होने का अनुमान लगाने लगते हैं, लेकिन  सामुद्रिक शास्त्र में आंख फड़कने के बारे में विस्तार से बताया गया है. 

Eye Blinking Mean: महिलाओं और पुरुषों की कौन सी आंख फड़कना होती है शुभ और अशुभ

Eye blinking Mean: अक्सर आपने लोगों को यह कहते सुना होगा कि उनकी दाईं या बाईं आंख फड़क रही है, जिससे वे खुद ही कुछ अच्छा या बुरा होने का अनुमान भी लगा लेते हैं, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में आंख फड़कने के बारे में विस्तार से बताया गया है. 

महिलाओं की बाईं आंख फड़कना होता है शुभ
कहा जाता है कि महिलाओं की बाईं आंख, बांया पलक या बाईं भौंह (eye brow) फड़कना कुछ अच्छा होने का संकेत देती है. अगर आपकी बाईं आंख फड़कती है तो यह इस बात की ओर इशारा करती है कि आपका कोई काम बनने वाला है या फिर आपको धन की प्राप्ति होने वाली है. 

ये भी पढ़ें- Astorlogy: घर में लाल चीटी का दिखना शुभ या अशुभ, क्या कहता है शकुन शास्त्र

महिलाओं की दाईं आंख फड़कना होता है अशुभ
वहीं महिलाओं की दाईं आंख फड़कना अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि अगर महिलाओं की दाईं आंख फड़कती है तो यह इस बात की ओर इशारा करती है कि उनके साथ कुछ अशुभ होने वाला है. महिलाओं की दाईं आंख फड़कने पर उनका किसी के साथ झगड़ा होता है या फिर आप किसी वजह से परेशानी में पड़ सकते हैं. आपका आर्थिक नुकसान भी हो सकता है. 

पुरुषों की कौन सी आंख होती है शुभ या अशुभ
अगर पुरुषों की बात की जाए तो उनकी दाईं आंख फड़कना शुभ माना जाता है, लेकिन इसमें दो अलग-अलग परिस्थिति हैं. अगर पुरुषों की दाहिनी आंख की ऊपरी पलक फड़कती है तो इसे शुभ माना जाता है जबकि निचली पलक फड़कती है इसे अशुभ माना जाता है. इसके अलावा उनकी बाईं आंख फड़कना अशुभ होती है. 

ये भी पढ़ें- Swapan shashtra: सपने में छिपकली दिखना जीवन में आर्थिक संकट आने का देती है संकेत

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)

WATCH LIVE TV

Trending news