Astrology: इन पक्षियों का दिखना माना जाता है शुभ, भाग्य चमकने के देते हैं संकेत
Advertisement

Astrology: इन पक्षियों का दिखना माना जाता है शुभ, भाग्य चमकने के देते हैं संकेत

ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपायों और ऐसी कई चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें हम अनदेखा करते हैं, लेकिन ये हमारे जीवन में सफलता दिलाने में काफी मददगार होते हैं. ज्योतिष और शकुन शास्त्र में ऐसे पक्षियों के बारे में भी बताया गया है हमारे जीवन के लिए शुभ हैं.   

Astrology: इन पक्षियों का दिखना माना जाता है शुभ, भाग्य चमकने के देते हैं संकेत

नई दिल्ली: आए दिन बढ़ रहे प्रदूषण का एक कारण पेड़-पौधों का कटना भी है. लोग बड़ी-बड़ी इमारतें बनाने के लिए तेजी से पेड़ों को काट रहे हैं, जिसकी वजह से वायु प्रदूषण काफी ज्यादा बढ़ चुका है, लेकिन पेड़ों के कटने से न सिर्फ वायु प्रदूषण बढ़ा रहा है बल्कि इससे पक्षियों की संख्या भी कफी कम हुई है. एक समय था जब लोग सुबह जल्दी उठने के लिए किसी अलार्म का सहारा नहीं लेते थे बल्कि वे इन्हीं पक्षियों की आवाज सुनकर भोर में ही जाग जाते थे. खैर आज हम आपको इन्हीं पक्षियों से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिनका ज्योतिष शास्त्र में खास महत्व है. 

एक समय था जब लोग अपने घरों में कुछ पक्षियों को पालना शुभ मानते थे. मान्यता है कि कुछ पक्षी ऐसे होते हैं जिन्हें आप किसी शुभ काम के लिए जाते वक्त देख लें तो आपको उस काम में सफलता जरूर मिलेगी. इसके अलावा शकुन शास्त्र की मानें तो कुछ पक्षी ऐसे भी हैं जिन्हें अगर आप सुबह के वक्त अपने घर में देख लें तो इससे आपको इस बात के संकेत मिल जातें है कि आपका पूरा दिन कैसा बीतेगा.  

ये भी पढ़ें- Astro Tips: पीले रंग का इस्तेमाल है बेहद खास, कई समस्याओं से दिलाया है निजात

चिड़िया का घोंसला होता है शुभ
वैसे तो हम घर में चिड़िया का घोंसला देखकर ये सोचकर गुस्से में आ जाते हैं कि घर गंदा होगा, लेकिन घर में इस घोंसले का होना शुभ माना जाता है. जी हां कहा जाता है कि गौरेया या फिर चिड़िया का घर में आना और घोंसला होना शुभ होता है. इसके साथ ही अगर सुबह के वक्त आपके घर चिड़ियाओं की चहल-पहल सुनाई देती है तो यह इस बात का संकेत है कि आपके घर खुशियां आने वाली हैं. 

ये भी पढ़ें- Peepal Pooja: पीपल के पत्तों से मंगलवार को करें ये टोटका, जिंदगीभर बनी रहेगी लक्ष्मी कृपा

इन पक्षियों को देखने से मिलती है हर काम में सफलता
इसके अलावा अगर आपको सुबह के वक्त मोर, तोते या फिर नीलकंठ दिखाई दे तो इसका मतलब होता है कि आपका पूरा दिन अच्छा बीतेगा. अगर आप किसी काम के लिए जा रहे हैं और इस दौरान घर से निकलते वक्त आपको रास्ते में मोर, तोता, सफेद कबूतर, गौरेया और नीलकंठ दिख जाए तो यह तय है कि आपको उस काम में जरूरत सफलता मिलेगी. भोर में मुर्गे की बांग सुनाई देना भी अच्छा होता है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो यह आपके भाग्य के जागने का संकेत देता है. 

WATCH LIVE TV

Trending news