केंद्र को RDF फंड जारी करना चाहिए, नहीं तो 1 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट खुल ही रहा है: CM भगवंत मान
Advertisement

केंद्र को RDF फंड जारी करना चाहिए, नहीं तो 1 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट खुल ही रहा है: CM भगवंत मान

Punjab Vidhan Sabha Session news in Hindi today: इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के राज्यपाल द्वारा उनको लिखे गए "प्रेम पत्र" दिखाते हुए कहा कि "वह लिखते रहते हैं और कई सवालों के जवाब पूछते रहते हैं."

केंद्र को RDF फंड जारी करना चाहिए, नहीं तो 1 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट खुल ही रहा है: CM भगवंत मान

Punjab Vidhan Sabha Session news in Hindi today: पंजाब विधानसभा द्वारा मंगलवार को केंद्र द्वारा ग्रामीण विकास शुल्क (RDF fund) जारी नहीं करने के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया है (Punjab Assembly passes resolution over RDF funds news in Hindi). इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुलंद आवाज़ में ग्रामीण विकास शुल्क को लेकर कांग्रेस पार्टी व राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के  खिलाफ जम कर बरसे. 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा "केंद्र ने सभी राज्यों में एक व्यक्ति को राज्यपाल के रूप में तैनात किया है. अगर वह मुख्यमंत्री से हंगामा नहीं करते या कोई पत्र नहीं लिखते हैं तो उनके पास फोन आता है कि आप काम नहीं कर रहे हैं."

इस दौरान उन्होंने पंजाब के राज्यपाल द्वारा उनको लिखे गए "प्रेम पत्र" दिखाते हुए कहा कि "वह लिखते रहते हैं और कई सवालों के जवाब पूछते रहते हैं. हमने राज्यपाल द्वारा भेजे गए पत्रों के जवाब दिए हैं. पंजाब के राज्यपाल की जिम्मेवारी है और उनको आवाज़ उठानी चाहिए और आरडीएफ फंड मांगना चाहिए. वह तो पंजाब यूनिवर्सिटी के मुद्दे पर हरियाणा का पक्ष लेते हैं."

इसके बाद CM मान ने कहा "राज्यपाल हमारे पास धन की कोई योजना नहीं आने देते. अगर हमें हमारा फंड मिल जाए तो हम अपनी मंडियों और सड़कों को चमका देंगे. ऐसे कई फंड हैं जिन्हें रोका गया है." 

उन्होंने यह भी कहा कि "जब विपक्ष के पास जवाब नहीं होता है तो वह बाहर निकल जाता है." इसके बाद केंद्र पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा "क्या होगा अगर पंजाब एक बार फसल को रोक दे, तो वे क्या करेंगे? उनके पास 'पीडीएस' के लिए दाना नहीं है, लेकिन पंजाब का दिल बड़ा है, हम तो जानवरों के लिए भी छोड़ देते हैं, इसलिए ऐसा नहीं करते. लेकिन उन्हें भी ऐसा ही सोचना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: सिख गुरुद्वारा एक्ट 1925 में कैसे संशोधन कर सकती है पंजाब सरकार? CM भगवंत मान ने दिया जवाब!  

"वे हमें उत्तर प्रदेश और बिहार की तरह 0% पर आने के लिए कहते हैं. वे हमारी तुलना दूसरे राज्यों से कैसे कर सकते हैं? वे परोक्ष रूप से हमें हमारे अधिकारों से वंचित कर रहे हैं," उन्होंने कहा. 

आरडीएफ हमारा निजी मुद्दा नहीं है बल्कि यह पूरे पंजाब का मुद्दा है, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा. इसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि "केंद्र को आरडीएफ फंड जारी करना चाहिए नहीं तो 1 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट खुल ही रहा है." (Punjab Assembly passes resolution over RDF funds news in Hindi)

यह भी पढ़ें: Ludhiana CMS loot case: लुधियाना लूट मामले में नया मोड़, लुटेरों द्वारा लूटी गई राशि भी हुई चोरी 

(For more news apart from Punjab Vidhan Sabha Session news in Hindi today, stay tuned to Zee PHH)

Trending news