Punjab News: पंजाब की IAS राखी गुप्ता का राम नवमी के अवसर पर नया भजन हुआ रिलीज
Advertisement

Punjab News: पंजाब की IAS राखी गुप्ता का राम नवमी के अवसर पर नया भजन हुआ रिलीज

Punjab News: राखी गुप्ता भंडारी 1997 बैच की वरिष्ठ और सम्मानित आईएएस अधिकारी हैं, जो फ़ूड प्रोसेस डिपार्टमेंट की प्रमुख हैं. पब्लिक सर्विस में अपना योगदान देने के साथ-साथ आईएएस राखी गायकी भी करती है. आज, यानी 16 अप्रैल 2024 को उनका नया भजन रिलीज हुआ है, जिसका नाम 'शुक्रिया ओ मेरे सिया के राम' है. 

 

Punjab News: पंजाब की IAS राखी गुप्ता का राम नवमी के अवसर पर नया भजन हुआ रिलीज

Punjab News: 2022 में 1997 बैच की वरिष्ठ और सम्मानित आईएएस अधिकारी श्रीमती राखी गुप्ता भंडारी का राम नवमी के अवसर पर आज नया भजन रिलीज हुआ है, जिसका नाम 'शुक्रिया ओ मेरे सिया के राम' है. 2020 में रिलीज हुआ राखी गुप्ता द्वारा गाया भजन 'मैं तो रटूंगी राधा नाम' को लोगों से काफी प्यार मिला था. आईएएस राखी गुप्ता को ना केवल गाना, बल्कि उन्हें अखबार और पत्रिका के लिए कविता और लेखन लिखना भी पसंद है. उन्हें 2011 में भारत के राष्ट्रपति द्वारा श्री शक्ति पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था

IAS राखी गुप्ता भंडारी की उपलब्धियां 
-प्रशासनिक कौशल, नेतृत्व की गुणवत्ता और महिलाओं के समग्र विकास के लिए सराहनीय कार्य के लिए रानी रुद्रम्मा देवी पुरस्कार की श्रेणी के तहत 8 मार्च, 2012 को विज्ञान भवन में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर भारत के महामहिम राष्ट्रपति द्वारा "स्त्री शक्ति पुरस्कार" 2011 से सम्मानित किया गया था.
-2001 में जनगणना संचालन के लिए भारत के राष्ट्रपति ने  रजत पदक से सम्मानित किया था.
-भारत के चुनाव आयोग, नई दिल्ली द्वारा भूटान में मॉक संसदीय चुनावों के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के रूप में चुना गया था.
-'डॉ.' से सम्मानित मुख्य अतिथि डॉ. जितेंद्र सिंह, राज्य मंत्री, भारत सरकार द्वारा डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम इंटरनेशनल फाउंडेशन (AKIF) ने राष्ट्र निर्माण और लोकतांत्रिक मूल्यों के लोकाचार को मजबूत करने की दिशा में सेवाओं के लिए 16 जुलाई 2018 को आयोजित अपने पुरस्कार समारोह में एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित किया था.
-6 मार्च 2019 को लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वुमेन द्वारा आयोजित नेशनल ज्योग्राफिक चैनल द्वारा 'तारिनी' नामक एक वृत्तचित्र के लॉन्च के अवसर पर नौसेना स्टाफ के प्रमुख द्वारा 'वुमन अचीवर' के रूप में सम्मानित किया गया था।
-प्रशासनिक कौशल में उत्कृष्ट योगदान की मान्यता में 27 अप्रैल 2019 को एलएसआर कॉलेज फॉर वुमेन, नई दिल्ली द्वारा अपने प्रतिष्ठित पूर्व छात्र पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.
-अपने 11वें (क्रॉस-बॉर्डर) एशियाड लिटरेचर फेस्टिवल में भारत निर्माण (1980 से एक गैर सरकारी संगठन) द्वारा 'साहित्यिक उत्कृष्टता पुरस्कार 2019' से सम्मानित किया गया और 17 फरवरी 2019 को आयोजित सत्र 'इंटरफेथ डायलॉग फॉर वर्ल्ड पीस एंड हार्मनी' में से एक में भाग लिया था.

गायन और संगीत की शौकीन आईएएस राखी गुप्ता हमेशा से ही सफल रही हैं. वह एक सशक्त महिला हैं. बहुआयामी व्यक्तित्व जो धैर्य, जिम्मेदारी, व्यावसायिकता और गतिशीलता का एक दुर्लभ संयोजन प्रदर्शित करती है. 

 

Trending news