PSEB 8th class result 2023 date: जानिए कब जारी होंगे पंजाब बोर्ड के 8वीं कक्षा के नतीजे
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1650514

PSEB 8th class result 2023 date: जानिए कब जारी होंगे पंजाब बोर्ड के 8वीं कक्षा के नतीजे

Punjab Board 8th Class Result 2023: पंजाब बोर्ड आठवीं के विद्यार्थियों के परिजन अपने बच्चों का परिणाम देखने के लिए औपचारिक घोषणा के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और फिर कक्षा 8 के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करके उनका परिणाम देख सकते हैं.

PSEB 8th class result 2023 date: जानिए कब जारी होंगे पंजाब बोर्ड के 8वीं कक्षा के नतीजे

Punjab board PSEB 8th class result 2023 date: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड 8वीं की परीक्षाओं के नतीजे जल्द ही जारी होने वाले हैं. पंजाब बोर्ड द्वारा 2022-23 के लिए कक्षा 8 के लिए आयोजित बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जल्द ही भी घोषित किए जाने हैं और ऐसे में सभी विद्यार्थी जानना चाहते हैं कि उनके नतीजे कब सामने आएंगे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड 8वीं की परीक्षाओं के नतीजे आज घोषित किये जा सकते हैं. इससे पहले पीएसईबी द्वारा कक्षा 5 की परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा 8 अप्रैल 2023 को की गई थी, जबकि नतीजे देखने के लिए लिंक को pseb.ac.in पर एक दिन बाद, यानी 9 अप्रैल को एक्टिव किया गया था. 

Punjab board PSEB 8th class result 2023 date: कब जारी होंगे पंजाब बोर्ड के 8वीं कक्षा के नतीजे? 

जहां कई मीडिया रिपोर्ट्स यह दवा कर रही हैं कि नतीजे आज जारी हो सकते हैं, वहीं ज़ी मीडिया ने PSEB के एक अधिकारी से बात की जिसने बताया कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड 8वीं की परीक्षाओं के नतीजे इस हफ्ते जारी होंगे.  

यह भी पढ़ें: अगर आप भी अपने घर में डॉग पालने की सोच रहे, तो ये खबर आपके काम की हो सकती है!

Punjab Board 8th Class Result 2023: ऐसे देखें पंजाब बोर्ड आठवीं के नतीजे

पंजाब बोर्ड आठवीं के विद्यार्थियों के परिजन अपने बच्चों का परिणाम देखने के लिए औपचारिक घोषणा के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और फिर कक्षा 8 के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करके उनका परिणाम देख सकते हैं. बस आपको नये पेज पर बच्चे का रोल नंबर, नाम, आदि भरकर सबमिट करना होगा और इसके बाद परिणाम स्क्रीन पर उपलब्ध होगा. 

यह भी पढ़ें: HP COVID-19 updates: हिमाचल में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस, 3 तीन में आए एक हजार से अधिक मामले

Trending news